अब हमास को घर में घुसकर मारेगा इजरायल! सेना ने दिया 3 घंटे था अल्टिमेटम

Israeli army will start door to door operation to kill Hamas terrorists in Gaza. गाजा में हमास के आतंकियों को मारने के लिए डोर टू डोर ऑपरेशन करेगी इजरायली सेना.

अब हमास को घर में घुसकर मारेगा इजरायल! सेना ने दिया 3 घंटे था अल्टिमेटम

हमास और इजयारल के बीच बीते एक हफ्ते से युद्ध जारी है. अब इजरायली सेना और सरकार ने आर-पार का मूड बना लिया है. उन्होंने गाजा में रह रहे लोगों को अल्टिमेटम दिया था कि, वो वहां से निकल जाएं. जिसकी मियाद अब पूरी हो गई है. इस अल्टीमेटम के बाद हजारों नागरिकों ने गाजा खाली कर दिया है. वहीं, अब इजरायल ने नागरिकों को गाजा से निकलने के लिए रविवार को फिर से 3 घंटे का वक्त दिया था. इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने नागरिकों को उत्तरी गाजा से दक्षिण की तरफ जाने को कहा है. 

इजरायली सेना ने गाजा नागरिकों के लिए इजराइल के समय अनुसार सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक का समय रिजर्व रखा था. IDF ने कहा था कि, 'इन 3 घंटों में इस मार्ग पर कोई ऑपरेशन नहीं करेगा. इन 3 घंटों में सभी नागरिक उत्तरी गाजा से दक्षिण की ओर चले जाएं. आपकी और आपके परिवार की सुरक्षा मायने रखती है. कृपया हमारे निर्देशों का पालन करें और दक्षिण की ओर जाएं.'  IDF ने इससे पहले भी गाजा नागरिकों को दक्षिणी क्षेत्र में जाने के लिए कहा था. 

इजरायली सेना के तेज होते एक्शन और नॉर्थ गाजा को खाली करने की अपील के बाद से लोगों के विस्थापन की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. IDF ने करीब 1 मिलियन से ज्यादा लोगों को गाजा छोड़ने के लिए कहा था. ऐसे में नॉर्थ गाजा छोड़ने वालों की संख्या बढ़ रही है. सामने आई तस्वीरों में गाजावासियों को कारों, टैक्सियों, पिकअप ट्रकों और यहां तक ​​कि गधे से खींची जाने वाली गाड़ियों में ठूंस-ठूंसकर भरे हुए देखा जा सकता है. 

इजयारल डिफेंस फोर्स के ताबड़तोड़ एयर स्ट्राइक से गाजा आतंकियों के ठिकाने तहस-नहस हो गए हैं. सीमा पर इजरायल के लाखों सैनिक नेतन्याहू के एक आदेश का इंतजार कर हैं. आशंका जताई जा रही है कि एयर स्ट्राइक के बाद अब बारी डोर-टू-डोर ऑपरेशन चलाकर हमास आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने की है. इजरायल डिफेंस फोर्स गाजा पर जमीनी हमला करने के पहले वहां के निवासियों को इलाका खाली करने का पूरा मौका दे रही है.