कांग्रेस ने जारी की चौथी लिस्ट, अभी भी कई उम्मीदवार के नाम नहीं है शामिल

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी. Congress party released its fourth list for Lok Sabha elections 2024.

कांग्रेस ने जारी की चौथी लिस्ट, अभी भी कई उम्मीदवार के नाम नहीं है शामिल

लोकसभा चुनाव की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, भारतीय चुनाव आयोग (ECI) द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी हो चुका है. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की अगुवाई में चुनाव आयोग ने तारीखों की घोषणा की, जिसके बाद  चुनाव होने तक पूरे देश में आचार संहिता भी लागू कर दी गई है. 

कांग्रेस पार्टी की लिस्ट हुई जारी 

ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी. इसमें यूपी, मध्य प्रदेश सहित तमिलनाडु के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. कांग्रेस पार्टी ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अजय राय को, मध्य प्रदेश की राजगढ़ सीट से दिग्विजय सिंह को टिकट दिया है.   

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को तमिलनाडु की शिवगंगा से चुनाव मैदान में उतारा गया है. इसी के साथ कांग्रेस ने आगामी सिक्किम विधानसभा चुनाव के लिए भी 18 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. अभी हाल में बहुजन समाज पार्टी से निकाले गए सांसद दानिश अली को कांग्रेस ने अमरोहा का टिकट दिया. यूपी के झांसी से प्रदीप जैन, बाराबंकी से तनुज पुनिया और कानपुर से आलोक मिश्रा को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है.

कई उम्मीदवार के नाम है बाकी 

अमेठी और रायबरेली से अभी किसी भी उम्मीदवार के नाम सामने नहीं आया है. जिन 46 उम्मीदवारों का नाम जारी किया गया है, उनमें 9 यूपी से, 2 उत्तराखंड  और 12 मध्य प्रदेश 1 सीट असम से, 2 सीट जम्मू कश्मीर से, 2 सीट मणिपुर और बंगाल से एक सीट पर उम्मीदवार का ऐलान हुआ है. अंडमान से एक सीट तो तमिलनाडु से 7 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान हुआ है.