केरल ब्लास्ट को लेकर अमित शाह ने सीएम से की बात, हर संभव मदद का दिया भरोसा

Amit Shah has spoken to Kerala CM on phone regarding the serial bomb blasts in Kochi. कोच्चि में हुए सीरियल बम धमाकों को लेकर अमित शाह ने केरल के सीएम से फोन पर बात की है.

केरल ब्लास्ट को लेकर अमित शाह ने सीएम से की बात, हर संभव मदद का दिया भरोसा

केरल के कोच्चि में एक ईसाई कन्वेंशन सेंटर में सीरियल बम धमाके हुए. एत के बाद एक हुए तीन बम धमाकों में करीब 50 लोग घायल हो गए. साथ की एक महिला की मैत की भी खबर सामने आ रही है. ये हमला ऐसे समय में हुआ है जब, हाल ही में आतंकी संगठन हमास के एक नेता ने केरल में वर्चुअली एक रैली को संबोधित किया था. वहीं, अब धमाके के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन से बात की है. 

गृह मंत्री ने हर संभव मदद देने का वादा किया है. बातचीत में उन्होंने घटनास्थल की स्थिति का जायजा लिया. इसके अलावा अमित शाह वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए हाई-लेवल मीटिंग भी की है. ब्लास्ट के दौरान लगभग 2500 लोग वहां मौजूद थे.

सीएम पिनाराई विजयन ने क्या कहा?

सीएम पिनाराई विजयन ने कहा- 'यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. हम घटना के संबंध में विवरण एकत्र कर रहे हैं. सभी शीर्ष अधिकारी एर्नाकुलम में हैं. डीजीपी घटनास्थल पर जा रहे हैं. हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं. मैंने डीजीपी से बात की है. जांच के बाद हमें और जानकारी हासिल होगी.' आपको बता दें कि, सभी घायलों का केरल के अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

केरल के एक इवेंट में शामिल हुआ था हमास नेता

इससे पहले फिलिस्तीन के समर्थन में केरल के मलप्पुरम में सॉलिडेरिटी यूथ मूवमेंट द्वारा रैली की जा रही थी और उस रैली को हमास के नेता खालिद माशेल ने संबोधित किया था. रिपोर्ट के मुताबिक खालिद माशेल ने रैली को ऑनलाइन संबोधित किया था. रैली में "बुलडोजर हिंदुत्व और रंगभेदी यहूदीवाद को उखाड़ फेंको" का नारा दिया गया. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने हमास नेता की भागीदारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी और कार्रवाई की भी मांग की थी.