कांग्रेस ने 11वीं उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, जानें किसे-कहां से मिली टिकट

वहीं आज लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने अपने 17 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. Today, Congress has announced the names of its 17 candidates for the Lok Sabha elections.

कांग्रेस ने 11वीं उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, जानें किसे-कहां से मिली टिकट

लोकसभा चुनाव की तैयारियां  पूरी हो चुकी हैं, भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है. 19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल सात चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे. वहीं आज लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने अपने 17 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. 

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस की यह 11वीं सूची है, जिसमें 240 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो चुका है. मंगलवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसके बाद उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है.   

 4 राज्यों की सूची हुई जारी 

सूची के अनुसार कांग्रेस ने आंध्रप्रदेश, बिहार, ओडिशा, और पश्चिम बंगाल की अलग-अलग सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. 

आंध्रप्रदेश के कडप्पा से वाईएस शर्मिला रेड्डी, एमएम पल्लम राजू को काकीनाडा लोकसभा से पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. 

बिहार के भागलपुर से अजीत शर्मा, कटिहार से तारिक अनवर और किशनगंज से मोहम्मद जावेद को लोकसभा से पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. 

10वीं सूची हुई जारी 

इससे पहले सोमवार रात कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी की थी, जिसमें महाराष्ट्र और तेलंगाना की दो सीटों से उम्मीदवारों का ऐलान किया गया था. कांग्रेस ने महाराष्ट्र की अकोला सीट से डॉ. अभय काशीनाथ पाटिल और तेलंगाना की वारंगल सीट से कादियाम काव्या को अपना को उम्मीदवार बनाया है.