देश के युवाओं को PM मोदी का बड़ा तोहफा, Mann ki Baat में किया ये ऐलान

PM Modi addressed the people in the 106th episode of Mann Ki Baat program. मन की बात कार्यक्रम के 106वें एपिसोड में पीएम मोदी ने लोगों को किया संबोधित.

देश के युवाओं को PM मोदी का बड़ा तोहफा, Mann ki Baat में किया ये ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) के 106वें एपिसोड के दौरान लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से त्योहारों के मौके पर लोकल सामान खरीदने की अपील की. साथ ही पीएम मोदी ने देश के युवाओं को एक बड़ा तोहफा दिया है. 

पीएम मोदी ने कहा कि, साथियो, मैं आज आपको एक और खुशखबरी सुना रहा हूं, विशेषकर मेरे नौजवान बेटे-बेटियों को, जिनके दिलों में देश के लिए कुछ करने का जज़्बा है, सपने हैं, संकल्प हैं. ये खुशखबरी देशवासियों के लिए तो है ही है, मेरे नौजवान साथियो आपके लिए विशेष है. दो दिन बाद ही 31 अक्टूबर को एक बहुत बड़े राष्ट्रव्यापी संगठन की नींव रखी जा रही है और वो भी सरदार साहब की जन्मजयन्ती के दिन. 

पीएम मोदी ने कहा इस संगठन का नाम है 'मेरा युवा भारत', यानी MYBharat संगठन', ये भारत के युवाओं को राष्ट्रनिर्माण के विभिन्न आयोजनों में अपनी सक्रिय भूमिका निभाने का अवसर देगा. ये, विकसित भारत के निर्माण में भारत की युवा शक्ति को एकजुट करने का एक अनोखा प्रयास है. मेरा युवा भारत की वेबसाइट MYBharat भी शुरू होने वाली है.  मैं युवाओं से आग्रह करूंगा, बार-बार आग्रह करूंगा कि आप सभी मेरे देश के नौजवान, आप सभी मेरे देश के बेटे-बेटी MYBharat.Gov.in पर register करें और विभिन्न कार्यक्रम के लिए Sign Up करें.

वहीं, गांधी जयंती पर कनॉट प्लेस में खादी स्टोर पर एक दिन में हुई रिकॉर्ड बिक्री का हवाला देते हुए पीएम मोदी ने वोकल फॉर लोकल अभियान को और बढ़ाने की अपील की. उन्होंने लोगों को इस बार भी दिवाली के त्योहार पर घरेलू कारीगरों के उत्पाद खरीदने पर जोर दिया. पीएम मोदी ने कहा कि हर बार की तरह, इस बार भी, हमारे त्योहारों में, हमारी प्राथमिकता हो ‘वोकल फॉर लोकल’ और हम मिलकर उस सपने को पूरा करें.

पीएम मोदी ने कहा कि साथियो, आज मैं अपना एक और आग्रह आपके सामने दोहराना चाहता हूं और बहुत ही आग्रहपूर्वक दोहराना चाहता हूं. जब भी आप पर्यटन पर जाएं, तीर्थाटन पर जाएं, तो वहां के स्थानीय कलाकारों के द्वारा बनाए गए उत्पादों को जरूर खरीदें. आप अपनी उस यात्रा के कुल बजट में स्थानीय उत्पादों की खरीदी को एक महत्त्वपूर्ण प्राथमिकता के रूप में जरुर रखें. 10 परसेंट हो, 20 परसेंट हो, जितना आपका बजट बैठता हो, लोकल पर जरूर खर्च करिएगा और वहीं पर खर्च कीजिएगा.