महुआ मोइत्रा की जाएगी सांसदी? इस केस में CBI जांच के आदेश

Lokpal has ordered a CBI inquiry against Mahua Moitra in the cash for query case. कैश फॉर क्वेरी मामले में लोकपाल ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं.

महुआ मोइत्रा की जाएगी सांसदी? इस केस में CBI जांच के आदेश

पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में फंसी टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि, लोकपाल ने उनकी शिकायत के आधार पर आरोपी सांसद मोइत्रा के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं.

महुआ मोइत्रा ने किया पलटवार

महुआ मोइत्रा ने इस बीच कहा कि मीडिया जो मेरा उत्तर जानने के लिए फोन कर रहे हैं. उनसे कहना है कि सीबीआई को 13 हजार करोड़ रुपये के अडानी कोल स्कैम मामले में पहले एफआईआर दर्ज करनी होगी.

मोइत्रा ने आगे कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा यह है कि कैसे संदिग्ध एफपीआई स्वामित्व वाली (चीनी और संयुक्त अरब अमीरात सहित) अडानी कंपनियां भारतीय बंदरगाहों और हवाई अड्डों को खरीद रही है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सीबीआई आपका स्वागत है. आओ और मेरे जूते गिनो.

क्या आरोप है?

निशिकांत दुबे ने हाल ही में आरोप लगाया था कि कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से पैसे लेकर अडानी ग्रुप के मामले में मोइत्रा ने संसद में सवाल किए हैं.  उन्होंने कहा कि  हीरानंदानी ने मोइत्रा के सांसद वाले लॉगिन का इस्तेमाल कर विभिन्न स्थानों से प्रश्न दर्ज किए.

इसके बाद दर्शन हीरानंदानी  का साइन किया हुआ एक एफिडेविट सामने आया. इसमें उन्होंने दावा किया कि हां, उन्होंने मोइत्रा को पैसे दिए थे. ये सब पीएम मोदी की छवि खराब करने के लिए किया गया था.