PM मोदी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का किया उद्घाटन, कहा- 'यहां करें डेस्टिनेशन वेडिंग..'

PM Modi inaugurates Global Investors Summit in Dehradun. देहरादून में पीएम मोदी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का किया उद्घाटन.

PM मोदी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का किया उद्घाटन, कहा- 'यहां करें डेस्टिनेशन वेडिंग..'

दो दिवसीय उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 की आज यानी शुक्रवार से देहरादून के वन अनुसंधान संस्थान में शुरुआत हो चुकी है. समिट के मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. इस दौरान पीएम मोदी ने पारंपरिक गीत का आनंद लिया.

सफल टनल अभियान के लिए धन्यवाद- पीएम

एक बार में बाबा केदारनाथ के दर्शन करने गया था तो मेरे मुंह से निकला था कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा. इसे अपने सामने घटित होते देखकर मुझे खुशी हो रही है. उत्तराखंड के इस विकास में योगदान देकर मुझे खुशी हो रही है. सफल टनल अभियान के लिए राज्य सरकार और बाकी सभी का धन्यवाद.

देवभूमि में निवेश के नये द्वार खोलने की क्षमता- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड वह राज्य है जहां हम दिव्यता और विकास को एक साथ अनुभव कर सकते हैं. देवभूमि यहां होने वाले निवेश के नये द्वार खोलने की क्षमता रखती है. आज देश में नीति-संचालित शासन और राजनीतिक स्थिरता है.

जनता अब स्थिर सरकार चुनती है- पीएम

पीएम मोदी ने हाल में जारी हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों पर कहा कि लोगों ने मजबूत सरकार चुनी है. लोगों को स्थिरता पसंद हैं. जनता अब स्थिर सरकार चुनती है.

विदेश में शादी क्यों- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश के धन्ना सेठ, अमीरों से कहना चाहता हूं कि जब भगवान जोड़ियां बनाते हैं तो आप लोग भगवान के चरणों के बजाय बाहर विदेश में जाकर क्यों शादी करती हो. युवाओं को वेड इन इंडिया मूवमेंट चलाना चाहिए. यहां शादी समारोह करेंगे तो यहां विकास होगा. डेस्टिनेशन वेडिंग उत्तराखंड में करिए.

पीएम ने गांवों को लेकर कही ये बात

पीएम मोदी ने कहा कि हम सीमावर्ती गांवों को लास्ट विलेज नहीं, बल्कि देश के फर्स्ट विलेज के रूप में विकसित करने में जुटे हैं. आज भारत और भारतीयों को दुनिया जिस उम्मीद और सम्मान से देख रही है, उसे हर भारतीय एक दायित्व के रूप में ले रहा है. हर देशवासी को लगता है कि विकसित भारत का निर्माण उसकी जिम्मेदारी है.