बीजेपी ने जारी की अपने उम्मीदवार की लिस्ट, दिल्ली से ये चेहरे लड़ेंगे चुनाव

बीजेपी ने शनिवार शाम को 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली के लिए बीजेपी ने 5 उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की है. BJP has released the first list of 195 candidates on Saturday evening. Whereas BJP has released the list of names of 5 candidates for the country's capital Delhi.

बीजेपी ने जारी की अपने उम्मीदवार की लिस्ट, दिल्ली से ये चेहरे लड़ेंगे चुनाव

बीजेपी ने शनिवार शाम को 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से तीसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लखनऊ से उतारा गया है. गृह मंत्री अमित शाह गांधी नगर से तो वहीं स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया पोरबंदर से चुनाव लड़ेंगे. सभी राज्यों की लिस्ट जारी हो चुकी है, तो वहीं देश की राजधानी दिल्ली के लिए बीजेपी ने 5 उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की है. 

5 सीटों के उम्मीदवारों के नाम 

बीते दिनों गौतम गंभीर ने बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट से अपना नाम वापस लेकर कहा कि उन्हें इस वक्त राजनीति पर नहीं,बल्कि क्रिकेट पर ध्यान देना चाहते है. दिल्ली में पिछली बार रिकॉर्ड वोट से जीते प्रवेश वर्मा और रमेश बिधूड़ी इस बार उम्मीदवारों की लिस्ट से बाहर हैं. दिल्ली की सात सीटों में से 5 सीटों के उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो चुके है, जबकि दो सीटों के उम्मीदवारों का नाम आना अभी बाकी है.    

https://twitter.com/BJP4India/status/1763925335186579499?t=nK1oE2oCce3_tf2cwM3-og&s=19

जानें किसे कहां से निला टिकट 

सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को नई दिल्ली से,पश्चिम दिल्ली से कमलजीत सहरावत, रमेश बिधूड़ी की जगह रामवीर सिंह बिधूङी दक्षिण दिल्ली से, चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल दिल्ली से और मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली से,चुनाव लड़ेंगे. अगर मनोज तिवारी की सीट छोड़ दें तो बाकी सब पर नए उम्मीदवारों को उतारा गया है.