कल्याण सिंह को याद कर PM Modi ने बुलंदशहर को दी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया. Prime Minister Narendra Modi today inaugurated projects worth crores of rupees in western Uttar Pradesh.

कल्याण सिंह को याद कर PM Modi ने बुलंदशहर को दी  सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिमी यूपी के बुलंदशहर में चुनावी शंख फूंक दिया है. उन्होंने 19 हजार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करते हुए कल्याण सिंह को याद कर कहा कि मुझे 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्रीराम के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ और आज यहां जनता जनार्दन के दर्शन हुए. 

आइए जानते हैं आखिर क्यों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल्याण सिंह को याद किया. 

1. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस क्षेत्र के रहने वाले कल्याण सिंह ने राष्ट्रकाज और रामकाज दोनों के लिए अपना जीवन समर्पित किया। आज वो जहां भी हैं, वो अयोध्या में श्रीराम के धाम को देखकर खुश होते होंगे. 

2. ये सौभाग्य की बात है कि कल्याण सिंह और उनके जैसे अनेक सपूतों का सपना पूरा हुआ, लेकिन अभी भी सशक्त भारत के निर्माण के लिए हमें अपनी स्पीड और बढ़ानी है. 

3. मैंने अयोध्या धाम में कहा था कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब राष्ट्र प्रतिष्ठा को नई ऊंचाई देने का वक्त है। साल 2047 तक भारत को विकसित देश बनाना है. 

4. पहले की सरकार चलाने वालों का बर्ताव शासक की तरह था। उनका लक्ष्य सिर्फ सत्ता हासिल करना था। इसके लिए वे जनता को अभाव में रखते थे और समाज में बांटने की कोशिश करते थे. 

5. पश्चिमी यूपी में भारत का पहला नमो भारत प्रोजेक्ट शुरू हुआ। सरकार की कोशिश से पश्चिमी यूपी आज रोजगार देने वाला हब बन रहा है. 

6. डंबल इंजन की सरकार के प्रयासों से किसानों और गरीबों का जीवन आसान हुआ। योगी सरकार ने नए पेराई सत्र के लिए गन्नों की कीमत और बढ़ा दी है. 

7. पहले किसानों को अपनी फसल की कीमत पाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता था, लेकिन अब सरकार ने यह तय किया कि मंडी में अनाज बेचने के साथ ही किसानों के बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांफसर हो जाने चाहिए. 

8. दुनिया में 3000 रुपये में यूरिया की बोरी मिल रही है, लेकिन अब देश के किसानों को 300 रुपये से भी कम में मिल रही है। किसानों की लागत कम करने के लिए नैनो यूरिया भी बनाया गया है. 

9. पीएम किसान सम्मान निधि के तहत करोड़ों किसानों के बैंक अकाउंट में पौने तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक भेजे गए हैं. 

10. अब मोदी की गारंटी वाली गाड़ी गांव-गांव तक जाएगी, ताकि कोई भी व्यक्ति सरकार की योजना से वंचित न रहे.