छोटी दीवाली...भव्य है तैयारी, राजा रामचंद्र की सवारी खींचते दिखे CM योगी

CM Yogi Adityanath pulled the chariot of Lord Ram in the Diwali program in Ayodhya. अयोध्या में दीपात्सव कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने खींचा भगवान राम का रथ.

छोटी दीवाली...भव्य है तैयारी, राजा रामचंद्र की सवारी खींचते दिखे CM योगी

छोटी दीपावली पर रामनगरी में भव्य दीपोत्सव की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. 11 नवंबर की शाम राजा रामचंद्र की नगरी भव्य दीयों की रोशनी में जगमग रहेगी. 24 लाख दीयों के साथ अयोध्या में एकबार फिर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है. इस दीपोत्सव में भाग लेने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अयोध्या पहुंच चुके हैं. भव्य दीपोत्सव से पहले सीएम योगी और राज्यपाल आनंदीबेन राजा राम की सवारी खींचते हुए दिखाई दिए.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अयोध्या में राम कथा पार्क के पास भगवान राम, सीता और लक्ष्मण का चित्रण करने वाले कलाकारों का स्वागत किया. इसके साथ ही सीएम और राज्यपाल ने राजा रामचंद्र का रथ खींचा. इस दौरान प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक भी मौजूद रहे.

2023 में दीपोत्सव का 7वां साल है. 11 नवंबर को अयोध्या में दीपोत्सव मनाए जाने से पहले अयोध्या रंग बिरंगी रोशनी में नहाई हुई है. वहीं निर्माणाधीन भव्य राम मंदिर के पास सरयू तट फिर से रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार है. दीपोत्सव का कार्यक्रम शाम 7 बजे से शुरु होगा. इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ सरयू घाट पर आरती करेंगे.

अपने सातवें साल में दीपात्सव कार्यक्रम में अयोध्या में 24 लाख दीप जलाया जाएगा. इस बार रामनगरी में विश्व कीर्तिमान बनाने का लक्ष्य है. इसको लेकर राम की पैड़ी व चौधरी चरण सिंह घाट के सभी 51 स्थलों पर 24 लाख दीये जलाने की तैयारी हो चुकी है. अयोध्या में मनाए जाने वाले दीपोत्सव से एक दिन पहले उसकी तैयारियों को लेकर एक वीडियो सामने आया है.