महुआ मोइत्रा को एक और झटका, कैश फॉर क्वेश्चन केस में अब वकील ने भी छोड़ा साथ

Mahua Moitra's lawyer has dropped her cash for question case. महुआ मोइत्रा के वकील ने उनका कैश फॉर क्वेश्चन केस छोड़ दिया है.

महुआ मोइत्रा को एक और झटका, कैश फॉर क्वेश्चन केस में अब वकील ने भी छोड़ा साथ

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ के खिलाफ पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगाया था. महुआ ने इन आरोपों के जवाब में दुबे के खिलाफ मानहानि का केस कर दिया. शुक्रवार (20 अक्टूबर 2023) को इस मामले की सुनवाई के दौरान महुआ की पैरवी कर रहे वकील ने खुद को इस केस से अलग कर लिया है.

महुआ के वकील ने इम मामले में हितों के टकराव की बात कहते हुए इस केस की आगे कोई भी पैरवी करने से इंकार कर दिया. दरअसल, महुआ मोइत्रा के मित्र और सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहद्राई महुआ के निजी मित्र रह चुके हैं. उन्होंने कोर्ट को बताया कि, महुआ के वकील गोपाल शंकरनारायण ने देहद्राई को कॉल करके मामला वापस लेने को कहा, जिसकी कॉल रिकॉर्डिंग उनके पास मौजूद है. ऐसे में जज ने कहा, अगर ऐसा है तो शंकरनारायण इस मामले की पैरवी कैसे कर सकते हैं. इसके बाद गोपाल शंकरनारायण ने अपने आप को इस मामले से अलग कर लिया.

महुआ पर उनके मित्र अनंत देहद्राई ने क्या आरोप लगाए हैं?

महुआ मोइत्रा के आचरण पर उनके मित्र रहे व्यापारी अनंत देहद्राई ने गंभीर आरोप लगाए हैं. देहद्राई ने ही चिट्ठी लिखकर महुआ पर पैसे से लेकर प्रश्न पूछने का आरोप लगाया था. इसको लेकर महुआ और देहद्राई ने एक दूसरे के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हुए हैं, लेकिन इन दोनों की लड़ाई के बीच एक हेनरी नाम का कुत्ता भी है. ये कुत्ता फिलहाल महुआ के पास है और देहद्राई इसकी कस्टडी अपने पास चाहते हैं. 

जब देहद्राई ने महुआ की कैश लेकर सवाल पूछने की शिकायत सीबीआई से कर दी तब कथित रूप से महुआ के वकील ने देहद्राई के पास कॉल करके उनसे शिकायत वापस लेने का आग्रह किया और यह भी कहा कि वह वो कुत्ता वापस लौटा देंगी. इसी कॉल को देहद्राई ने रिकॉर्ड कर लिया और उसको शुक्रवार को बेंच के सामने पेश कर दिया.

क्या है मामला?

सांसद निशिकांत दुबे ने 15 अक्टूबर को लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखी थी. इसमें उन्होंने महुआ पर आरोप लगाए थे कि महुआ ने संसद में सवाल पूछने के लिए पैसे और तोहफे लिए थे. इस मामले को स्पीकर ने एथिक्स कमेटी को भेज दिया हैजिस बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी ने महुआ को गिफ्ट दिए. उन्होंने एक लेटर लिखकर इसको कबूल भी कर लिया है. महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में लोकसभा की एथिक्स कमेटी 26 अक्टूबर को सुनवाई करेगी.