मालदीव को 'मोदी विरोध' पड़ा भारी, अपने ही मंत्री करने पड़े सस्पेंड

Maldives suspends its ministers for opposing PM Modi and India. पीएम मोदी और भारत का विरोध करने के लिए मालदीव ने अपने मंत्रियों को किया सस्पेंड.

मालदीव को 'मोदी विरोध' पड़ा भारी, अपने ही मंत्री करने पड़े सस्पेंड

मालदीव में इन दिनों भारत विरोधी स्वर उठ रहे थे...मालदीव की कमान चीन के 'गुलाम' मोहम्‍मद मुइज्‍जू के हाथ में है. मोहम्‍मद मोइज्‍जू 'इंडिया आउट' कैंपेन चलाकर ही सत्‍ता में आए और आते ही उन्‍होंने भारत के साथ सभी समझौतों को तोड़ना शुरू कर दिए थे. जिसका पीएम मोदी ने मुंह तोड़ जवाब दिया....लक्षद्वीप जाकर एक ऐसा मास्टरस्ट्रोक खेला कि, अब मालदीव घुटनों पर आ गया है...पीएम मोदी ने लोगों से लक्षद्वीप घूमने जाने की अपील की थी...जिससे मालदीव बैखलाया हुआ है...आलम ये है कि, बैखलाहट में मोइज्जू के मंत्री पीएम मोदी और भारत पर विवादित टिप्पणी करने लगे...जिसका उन्हें अब खामियाजा भुगतना पड़ा है...साथ ही लोगों ने भी मोइज्जू और उनके मंत्रियों की जमकर क्लास लगाई.

दरअसल, मालदीव की कल रात आधा दर्जन से अधिक वेबसाइट्स डाउन रहीं हैं...मालदीव के प्रेसिडेंट ऑफिस, विदेश मंत्रालय, पर्यटन मंत्रालय और दूसरी सरकारी विभागों की वेबसाइट कई घंटों तक बंद रहीं. वहीं, भारतीय लोग अपनी मालदीव टूर की बुकिंग केंसिल करा रहे हैं...जो मालदीव के लिए एक बड़ी आर्थिक चोट है.

ये घटना तब हुई, जब वहां के सरकारी अफसर भारत सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साध रहे हैं. पीएम मोदी पर भी कई भद्दे कमेंट किए गए हैं. हद तो तब हो गई जब मालदीव की सूचना और प्रसारण मंत्री मरियम शिउना ने पीएम मोदी को जोकर और इजराइल की कठपुतली बता दिया. ऐसे में सोशल मीडिया पर यूजर्स ने अपनी ही सरकार की क्लास लगा दी. लोगों ने कहा कि, देश के प्रेसिडेंट और विदेश मंत्री को सोचना चाहिए. उन्हें विदेश नीति की क्लास लेनी चाहिए...ऐसा ही रहा तो उनका देश जल्द बर्बाद हो जाएगा...भारत सरकार उन्हें ठिकाने लगा देगी.

लोगों की ये बात अब जाकर मोइज्जू के मत्थे भी भर गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी लक्षद्वीप यात्रा का मजाक उड़ाने को लेकर उठे व‍िवाद पर मालदीव सरकार ने बड़ा एक्‍शन ल‍िया है. मालदीव सरकार ने पीएम मोदी और भारत पर अपमानजनक टिप्पणी करने पर मंत्री मरियम शिउना, मालशा और हसन जिहान को निलंबित कर दिया. राष्‍ट्रपत‍ि मोहम्मद मुइज्जू ने भी उनके बयानों को न‍िजी बताया था. यानी पीएम मोदी के खौफ से मोइज्जू ने अपने मंत्रियों तक से पल्ला झाड़ लिया.