किम जोंग उन ने मचाया तहलका, इस देश पर दाग दिए 200 मिसाइल

North Korea has fired more than 200 bombs on South Korea. उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया पर 200 से ज्यादा बम के गोले दागे हैं.

किम जोंग उन ने मचाया तहलका, इस देश पर दाग दिए 200 मिसाइल

उत्तर कोरिया ने एक बार फिर से दक्षिण कोरिया पर हमला बोला है. उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की तरफ 200 बम के गोले दागे. गोले उत्तरी सीमा रेखा (NLL) के उत्तर में गिरे जो दोनों कोरिया के बीच समुद्री सीमा है. दक्षिण कोरिया ने अपने बयान में कहा कि गोलीबारी के कारण दक्षिण कोरिया से किसी नुकसान की खबर नहीं है. इस तुरंत बाद दक्षिण कोरिया ने द्वीप पर रह रहे 2 हजार लोगों को इलाका खाली करने की चेतावनी जारी कर दी. दक्षिण कोरिया ने इस कदम की निंदा करते हुए इसे 'उकसाने वाली कार्रवाई' करार दिया है.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, दक्षिण कोरिया के एक गांव को हमले के बीच खाली कराया जा रहा है. दक्षिण कोरिया ने इस कदम की निंदा करते हुए इसे 'उकसाने वाली कार्रवाई' करार दिया है. सियोल के रक्षा मंत्रालय ने चेतावनी दी कि, ऐसी कार्रवाइयों से शांति को खतरा है. साथ ही वो इसका कड़ा जवाब देगा. 

हाल ही में साउथ कोरिया और उत्तर कोरिया के बीच तनाव को कम करने के लिए समझौते हुए थे, लेकिन जाहिर है इस घटना के बाद ये समझौता खत्म हो चुका है. दिसंबर 2022 में उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरियाई सीमा से सटे समंदर में बम बरसाए थे. साल 2010 में भी किम जोंग उन ने योनपेयोंग द्वीप पर हमला किया था जिसमें 4 लोग मारे गए थे.

बेटी बनेगी किम जोंग उन की उत्तराधिकारी

गुरुवार को साउथ कोरिया के अधिकारियों ने दावा किया था कि किम जोंग उन अपनी बेटी को अपना उत्तराधिकारी बनाना चाहते हैं. हालांकि किम की बेटी के बारे में सार्वजनिक तौर पर बहुत जानकारी नहीं है, यहां तक की उसका नाम भी किसी को नहीं पता है. 

दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने बताया कि, किम की बेटी का नाम किम जो ए है. किम की बेटी को कई बार हथियार की टेस्टिंग साइट पर किम के साथ देखा गया है. साउथ कोरियाई मीडिया के अनुसार, किम की बेटी को सेना के जनरल सैल्यूट करते हैं या फिर उनके सामने घुटने के बल होकर उनका इस्तकबाल करते हैं और ये इस बात को पुख्ता करती है कि, किम उसे अपनी जगह पर धीरे धीरे काबिज करना चाहते हैं.