5 में से सिर्फ इस राज्य में बनेगी BJP सरकार! जानें ताजा आंकड़े

Phalodi Satta Bazar has released new figures of assembly elections held in five states. फलोदी सट्टा बाजार ने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नए आंकड़े जारी किए हैं.

5 में से सिर्फ इस राज्य में बनेगी BJP सरकार! जानें ताजा आंकड़े

राजस्थान में मतदान निपटने के बाद अब नई सरकार के गठन को लेकर कयासबाजी शुरू हो गई है. चुनाव परिणाम तीन दिसंबर को आएंगे. विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद सटीक आंकलन को लेकर चर्चित फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़ों को लेकर चर्चा है. फलोदी सट्टा बाजार ने मतदान के बाद सरकार को लेकर नए आंकड़े जारी किए है. आइए देखते हैं सरकार को लेकर क्या है इस बाजार का आकलन. आपको बता दें कि, सट्टा बाजार का आंकलन सटीक हो सकता है. लेकिन, इसे अधिकृत नहीं माना जा सकता है. बंगाल चुनाव के दौरान इस बाजार के अनुमान गलत साबित हुए थे.

राजस्थान

राजस्थान में नहीं बदलेगा रिवाज इसी तरह एक बार फिर राजस्थान की जनता हर पांच वर्ष बाद सरकार बदलने का रिवाज जारी रखेगी. सट्टा बाजार के अनुसार राजस्थान में भाजपा सरकार बनने के 20 पैसे के भाव है. यानी भाजपा सरकार बननी तय है. फलोदी सट्टा बाजार के आंकलन को माना जाए तो राजस्थान में भाजपा को 117 से 120 सीट मिलना बता रहे है. वहीं सत्ताधारी कांग्रेस को 67-69 सीट मिलना बताया जा रहा है

मध्यप्रदेश और छतीसगढ़

मध्यप्रदेश और छतीसगढ़ में कांग्रेस सरकार फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक मध्यप्रदेश और छतीसगढ़ में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. बाजार के अनुसार मध्यप्रदेश में कांग्रेस को 116 से 119 सीट तथा भाजपा को 106 से 109 सीट मिलना बता रहे है. इसी तरह छतीसगढ़ में कांग्रेस को 50 से 52 सीट तथा भाजपा को 37 से 39 सीट मिलना बता रहे है. 

तेलंगाना और मिजोरम

तेलंगाना और मिजोरम में कांग्रेस गठबंधन भारी विधानसभा चुनाव में दो अन्य राज्य तेलंगाना ओर मिजोरम में कांटे की टक्कर बताई जा रही है. लेकिन इनका मानना है कि कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनना तय है. आपको बता देते हैं कि तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान है. इस राज्य के चुनाव परिणाम भी तीन दिसंबर को आएंगे. तेलंगाना चुनाव के चलते एग्जिट पोल भी रुका हुआ है. पांचों राज्यों को लेकर एग्जिट पोल 30 नवंबर को जारी होंगे.