लेप्चा पहुंचे PM मोदी, सुरक्षाबल के जवानों संग मना रहे हैं दिवाली

PM Narendra Modi celebrated Diwali with army personnel in Himachal. पीएम नरेंद्र मोदी ने हिमाचल में सेना के जवानों के साथ मनाई दिवाली.

लेप्चा पहुंचे PM मोदी, सुरक्षाबल के जवानों संग मना रहे हैं दिवाली

पूरे देश में दिवाली का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. हर तरफ लोग मिठाइयां खिलाकर एक दूसरे को दिवाली की बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिवाली का त्योहार मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश में शूरवीरों के बीच पहुंचे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली के मौके पर हिमाचल प्रदेश के लेपचा में जवानों के साथ तस्वीरें शेयर की हैं. इन तस्वीरों में पीएम मोदी जवानों के साथ बातचीत करते हुए नजर आए हैं. उन्होंने लिखा, 'बहादुर सुरक्षा बलों के साथ दिवाली मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश के लेप्चा पहुंचा हूं.'

प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं

इसके पहले प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को दिवाली के शुभ अवसर पर देश के लोगों को शुभकामनाएं दीं और उम्मीद जताई कि यह त्योहार सभी के लिए खुशी, समृद्धि और अच्छा स्वास्थ्य लाएगा.

पूरे देश में मनाया जा रहा दिवाली का त्योहार

दिवाली हर साल कार्तिक महीने के 15वें दिन अमावस्या (या अमावस्या) को मनाई जाती है. इस साल दिवाली रविवार (12 नवंबर) को मनाई जा रही है. इस त्योहार को 'रोशनी का त्योहार' भी कहा जाता है. यह अंधकार पर प्रकाश और बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है. इसलिए यह त्यौहार सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व रखता है. इस मौके पर देशभर में लोग जोश और उत्साह के साथ दिवाली का त्योहार मना रहे हैं.