पीएम मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति को संबोधित कर विपक्ष पर निशान साधा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा को संबोधित कर विपक्ष पर निशान साधा. Prime Minister Narendra Modi addressed the Rajya Sabha today and targeted the opposition.

पीएम मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति को संबोधित कर विपक्ष पर निशान साधा

देश में संसद बजट सत्र चल रहा है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बजट सत्र की शुरुआत करते हुए भाषण भी दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि खड़गे ने 400 सीट का आशीर्वाद दिया है. 

पीएम मोदी ने राज्यसभा में कहा कि मैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का विशेष आभार व्यक्त करता हूं.  उस दिन मैं इन्हें बहुत ध्यान और आनंद से सुन रहा था, हमें लोकसभा में मनोरंजन की जो कमी हमें खल रही थी, इन्होंने वो पूरी कर दी थी, उन्होंने कहा कि हम आपके एक-एक शब्द को बड़े धैर्य से सुनते रहे, लेकिन आज भी आप न सुनने की तैयारी से आए हैं. आप मेरी आवाज को दबा नहीं सकते हैं, क्योंकि देश की जनता ने इसे ताकत दी है. 

पश्चिम बंगाल के लिए क्या कहा 

प्रधानमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल से चुनौती आई है कि कांग्रेस इस बार 40 सीट भी नहीं जीत पाएगी. मैं प्रार्थना करता हूं कि आप 40 बचा पाएं. मुझे विश्वास है कि यह पार्टी सोच के मामले में पुरानी हो चुकी है, इसलिए उन्होंने अपना कार्य आउटसोर्स कर दिया है, देश पर राज करने वाली इतनी बड़ी पार्टी गर्त की ओर जा रही है.   

पीएम मोदी ने कहा कि सत्ता के लालच में कांग्रेस ने लोकतंत्र का गला घोंटा, दर्जनों बार लोकतांत्रिक तरीके से आई सरकारों को रातों-रात बर्खास्त किया, अखबारों पर भी ताले लगाने की कोशिश की, अब उसी पार्टी ने देश को तोड़ने का नैरेटिव गढ़ना शुरू कर दिया है. 

मोदी की गारंटी पर उठाते है सवाल 

पीएम मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस ने कभी भी पूरी तरह से ओबीसी को आरक्षण नहीं दिया, जिसने सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण के दायरे में नहीं लाया, जिसने बाबा साहब को भारत रत्न के योग्य नहीं समझा, वे भारत रत्न सिर्फ अपने परिवार को देते रहे. अब वे लोग हमें उपदेश दे रहे हैं और सामाजिक न्याय का पाठ पढ़ा रहे हैं. जब कांग्रेस के नेता की कोई गारंटी नहीं है तो वो मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं. 

आरक्षण पर क्या बोले पीएम मोदी 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में हम सबको विस्तार से 4 सबसे बड़ी जातियों के विषय में बताया था. युवा, नारी, गरीब और अन्नदाता 4 जातियां हैं, जिनकी समस्याएं और सपने एक समान हैं तो समाधान के रास्ते भी एक समान ही हैं. नेहरू ने एक बार CMs को पत्र लिखा था कि मैं किसी भी आरक्षण को पसंद नहीं करता हूं और नौकरी में तो आरक्षण तो कतई नहीं पसंद है, मैं इसी आधार पर कहता हूं कि आरक्षण की जन्मजात विरोधी कांग्रेस है. 

उन्होंने आगे कहा कि नेहरू कहते थे कि अगर नौकरी में SC/ST, OBC को आरक्षण मिला तो सरकारी कामकाज का स्तर गिरेगा. अगर पुरानी सरकारों में भर्ती हुई होती तो प्रमोशन के बाद वे आगे बढ़ते और आज यहां पहुंच जाते। देश के विकास के लिए राज्य का विकास जरूरी है. राज्य एक कदम चलता है तो देश दो कदम चलता है, राज्यों के बीच स्पर्धा हो तो तेजी से विकास होगा.