ईद के दिन खुला था स्कूल, बस ड्राइवर के नशे में होने से पलटी बस, 6 बच्चों की मौत

ईद के मौके पर सभी स्कूल, कॉलेज की छुट्टी होती है. लेकिन हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में एक स्कूल बस पलटने से 6 बच्चों की मौत हो गई और 15 से ज्यादा बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा (Mahendragarh School Bus Accident) कनीना कस्बे के गांव उन्हानी के पास हुआ, All schools and colleges are closed on the occasion of Eid. But in Haryana's Mahendragarh district, 6 children died when a school bus overturned and more than 15 children were seriously injured, who have been admitted to the hospital. The accident (Mahendragarh School Bus Accident) happened near Unhani village of Kanina town,

ईद के दिन खुला था स्कूल, बस ड्राइवर के नशे में होने से पलटी बस, 6 बच्चों की मौत

ईद की आधिकारिक पुष्टि रमजान की आखिरी रात को आधा चांद दिखने पर निर्भर करती है. यह परंपरा इस्‍लाम के चंद्र कैलेंडर के महत्व को भी बयां करती है. मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि चांद नहीं देखा गया है. उन्होंने कहा था कि उन्‍हें देश में कहीं से भी चांद के बारे में कोई जानकारी नहीं है. इसलिए 11 अप्रैल को ईद मनाने का फैसला लिया गया है. 

इस मौके पर सभी स्कूल, कॉलेज की छुट्टी होती है. लेकिन हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में एक स्कूल बस पलटने से 6 बच्चों की मौत हो गई और 15 से ज्यादा बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा (Mahendragarh School Bus Accident) कनीना कस्बे के गांव उन्हानी के पास हुआ, जब बीच सड़क बस नियंत्रण बिगड़ने से पलट गई। बस पलटते ही बच्चों में चीख पुकार मच गई. 

हादसे का कारण ओवरटेकिंग 

हादसा देखने वालों के अनुसार हादसे का कारण ओवरटेक हो सकता है, क्योंकि सड़क पर ट्रैफिक ज्यादा होता है. ड्राइवर तेज स्पीड से ड्राइव कर रहा था कि अचानक ओवरटेक करने के चक्कर में बैलेंस बिगड़ गया और बस सड़क किनारे पलट गई। बच्चे चीखने चिल्लाने लगे तो राहगीर दौड़े आए और बचाव अभियान चलाया. 

प्राइवेट स्कूल पर लगा आरोप 

थाना प्रभारी उदयभान ने बताया कि GLP नामक प्राइवेट स्कूल की बस थी, जो कनीना कस्बे में है। आज ईद की छुट्टी थी, लेकिन छुट्टी के दिन स्कूल क्यों खोला गया, इसकी जांच की जाएगी. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ड्राइवर ने शराब पी हुई थी, जिसकी अब जांच चल रही है.