Uttarkashi Tunnel: जिसका डर था वही हुआ! मजदूरों की बिगड़ने लगी तस्वीरें

The health of the workers trapped in the Silkyara tunnel in Uttarakhand has started deteriorating. उत्तराखंड में सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों की तबीयत खराब होने लगी है.

Uttarkashi Tunnel: जिसका डर था वही हुआ! मजदूरों की बिगड़ने लगी तस्वीरें

उत्तराखंड में सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को आज 14वां दिन हैं. बचाव अभियान के दौरान मंगलवार को सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों के सकुशल होने का पहला वीडियो सामने आया था. जिसने उनके परिवारों की उम्मीद के साथ ही बचावकर्मियों का मनोबल भी बढ़ा दिया था. लेकिन, अब जो खबरें सामने आ रही हैं वो परेशान करने वाली हैं. 

तीन मजदूरों की तबीयत बिगड़ी

टनल के अंदर तीन मजदूरों की तबीयत बिगड़ी, डॉक्टर ने पाइप के जरिए जरूरी दवाएं दी, तीन मजदूरों को सिरदर्द उल्टी और सीने में दर्द की शिकायत. कुछ मजदूरों ने खाना खाना छोड़ा, सुबह से मजदूरों ने खाना नहीं खाया, मजदूरों को टेंशन हो रही है, परिजनों से बातचीत में मजदूर भावुक हो गए, तत्काल तीन मनोचिकित्सक मौके पर भेजे गए जो अब मजदूरों से बात करेंगे.

ऑगर मशीन टूट गई है- अर्नोल्ड डिक्स

सिल्कयारा सुरंग बचाव अभियान पर अंतर्राष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ, अर्नोल्ड डिक्स ने कहा कि रेस्क्यू के कई तरीके हैं. ये सिर्फ एक ही रास्ता नहीं है. फिलहाल, सब कुछ ठीक है. अब आप ऑगर से ड्रिल नहीं देख पाएंगे. ऑगर मशीन टूट गई है. इससे अब कोई काम नहीं होगा. ऑगर से अब और ड्रिलिंग नहीं होगी. कोई नई ऑगर नहीं आएगी. ऑगर ड्रिलिंग मशीन के क्षतिग्रस्त ब्लेड को टनल से बाहर लाए गए हैं. 

श्रमिकों के रिश्तेदार परेशान

श्रमिकों में से एक के रिश्तेदार का कहना है कि मैं यहां नौ दिनों से हूं. हर दिन अधिकारी कहते हैं कि आज वे (सुरंग के अंदर फंसे श्रमिक) बाहर आ जाएंगे, धैर्य रखें, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है.