शर्मनाक! TCM सांसद ने उपराष्ट्रपति का बनाया मजाक, हंसते रहे राहुल गांधी

TMC leader Kalyan Banerjee imitates President Jagdeep Dhankhar outside Parliament. टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी ने संसद के बाहर राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की उतारी नकल.

शर्मनाक! TCM सांसद ने उपराष्ट्रपति का बनाया मजाक, हंसते रहे राहुल गांधी

संसद में हंगामा करने के लिए विपक्ष के 90 से ज्यादा सांसदों को निलंबित कर दिया गया है. निलंबित हुए सांसदों में कांग्रेस, टीएमसी के बड़े-बड़े नेता शामिल है. अब विपक्षी सांसद संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे बड़े नेता शामिल है. ऐसे में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में सांसद कल्याण बनर्जी स्पीकर और उप राष्ट्रपति की नकल उतार रहे हैं और राहुल गांधी उनका वीडियो बना रहे हैं.

संसद के बाहर मकर द्वार पर टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी राज्यसभा चेयरमैन जगदीप धनखड़ के सदन के दौरान हाव भाव की मिमिक्री कर रहे थे. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांदी वीडियो बना रहे थे. उनके ठीक बगल में कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल भी खड़े थे. यही नहीं, बनर्जी की मिमिक्री पर वहां मौजूद विपक्षी सांसद जोर से ठहाके मारकर हंस रहे थे. जब बनर्जी मिमिक्री कर रहे थे तो वहां मौजूद कुछ सांसद उनसे जोर-जोर से बोलने के लिए कह रहे थे.

वहीं, संसद सुरक्षा में हुई चूक पर ये सांसद गृह मंत्री अमित शाह से जवाब भी मांग रहे हैं. अपने प्रदर्शन के दौरान 'गृह मंत्री इस्तीफा दो' के नारे भी लगाए. ऐसे में सवाल उठता है कि, आखिर संसद के बाहर विपक्षी नेताओं का ये आचरण कितना सही है. विपक्ष बीजेपी का विरोध करते-करते अब संवैधानिक पद का भी मजाक बना रहे हैं. 

बता दें कि, ये पहली बार नहीं है जब विपक्ष ने सभापति और उप राष्ट्रपति जगदीर धनखड़ का मजाक बनाया हो. हाल ही में विपक्ष की तरफ के उनकी एक वीडियो को लेकर खूब ट्रोल किया था. जिसमें धनखड़, पीएम मोदी को नमस्ते करते दिख रहे हैं. इसके बाद भी धनखड़ ने विपक्ष को जमकर लताड़ लगाई थी.