'मिमिक्री विवाद' पर आई कल्याण की सफाई, जानें क्या कहा?

TMC MP Kalyan Banerjee has given clarification on mimicking Vice President Jagdeep Dhankhar. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने पर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने सफाई दी है.

'मिमिक्री विवाद' पर आई कल्याण की सफाई, जानें क्या कहा?

संसद का शीतकालीन सत्र जारी है. सोमवार और मंगलवार को विपक्ष के करीब 140 सासदों को सस्पेंड किया गया. आरोप लगे कि, ये सांसद सदन में हंगामा कर रहे थे. इसके बाद ये सभी संसद के मकर द्वार पर जमा हुए विरोध प्रदर्शन करने लगे. इसी दौरान टीएमसी सांसद कल्यान बनर्जी ने सभापति जगदीप धनखड़ की मिकिक्री शुरू कर दी. जिसपर राहुल गांधी समेत तमाम विपक्ष के नेता खूब ठहाके लगाते दिखे.

वहीं, जब इस घटना के वीडियो सामने आए तो, एनडीए ने विपक्ष पर निशाना साधना शुरू कर दिया. साथ ही विपक्ष की इस हरकत से जाट समुदाय भी नाराज है. ऐसे में मामले को तूल पकड़ता देख, टीएमसी सांसद कल्यान बनर्जी ने अपनी सफाई पेश की है. 

कल्याण बनर्जी ने बुधवार (20 दिसंबर) को ये सफाई दी. उन्होंने कहा, 'मेरा किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा कभी नहीं था. धनखड़ साहब मुझसे बहुत वरिष्ठ हैं. मुझे नहीं पता कि उन्होंने इसे अपने ऊपर क्यों लिया है. मेरा सवाल यह है कि अगर उन्होंने इसे अपने ऊपर ले लिया है, तो क्या वे राज्यसभा में इस तरह का व्यवहार करते हैं?'

पीएम ने भी जताया दुख

राज्यसभा सभापति के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर प्रधानमंत्री ने भी दुख जताया है. उन्होंने सभापति से बात की और कहा कि, 'वो खुद भी पिछले 20 सालों से इस तरह के अपमान का सामना कर रहे हैं और ये सिलसिला अभी भी जारी है. लेकिन, भारत के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ ये होना, वो भी संसद में, दुर्भाग्यपूर्ण है.'