जानिए, क्यों महाराष्ट्र के पुलिस स्टेशन में चली गोली, लोग हुए घायल, पहुंछे अस्पताल?

महाराष्ट्र भाजपा के एक विधायक ने थाने में घुसकर पुलिस के सामने शिवसेना नेता पर फायरिंग कर दी. A Maharashtra BJP MLA entered the police station and fired at a Shiv Sena leader in front of the police.

जानिए, क्यों महाराष्ट्र के पुलिस स्टेशन में चली गोली, लोग हुए घायल, पहुंछे अस्पताल?

महाराष्ट्र में अभी कुछ समय पहले ही मराठा आरक्षण आंदोलन खत्म ही हुआ था, वहीं अब एक गुंडागर्दी का मामला सामने आया है. बीजेपी के एक विधायक ने थाने में घुसकर शिवसेना नेता और उसके एक समर्थक को गोली मार दी, जिसके बाद दोनों गंभीर रूप से घायल हुए और पुलिस द्वारा उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना की जांच कर तुरंत बीजेपी नेता को हिरासत में ले लिया है. 

क्या है फ़ाइरिंग का मामला?

यह घटना महाराष्ट्र के उल्हासनगर में स्थित हिल लाइन पुलिस स्टेशन के अंदर घटी है, जहां बीजेपी के विधायक गणपत गायकवाड़ और शिवसेना नेता महेश गायकवाड़ के बीच जमीन के लेकर विवाद चल रहा था, जिसके बाद दोनों ठाणे पहुंचे. इस दौरान महेश गायकवाड़ के साथ उनका एक समर्थक राहुल पाटिल भी मौजूद थे. दोनों पार्टियों की बातचीत सीनियर पुलिस कर्मी के केबिन में चल रही थी, जहां उनका ये विवाद और बढ़ गया. 

इस विवाद को बढ़ता देख बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ ने पुलिस के सामने ही शिंदे गुट के नेता महेश गायकवाड़ और उसके समर्थक पर 4 गोलियां चलाईं, जिसके बाद दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए. इस घटना के बाद पूरे थाने में अफरातफरी मच गई, और पुलिस ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को ठाणे के जुपिटर अस्पताल में रेफर कर दिया. इसके बाद पुलिस के जल्द कार्यवाही शुरू कर बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ को हिरासत में ले लिया. 

क्या कहा डीसीपी सुधाकर पठारे ने?

इस मामले को लेकर डीसीपी सुधाकर पठारे ने कहा कि किसी बात को लेकर गणपत गायकवाड़ और महेश गायकवाड़ के बीच मतभेद हो गया और वे शिकायत करने के लिए पुलिस स्टेशन आए थे. बातचीय करने पर विवाद और बढ़ गया और गणपत गायकवाड़ ने महेश गायकवाड़ और उनके समर्थक पर गोली चला दी, जिससे दोनों घायल हो गए. 

उल्हासनगर गोलीबारी की घटना को लेकर शिवसेना (UBT) नेता आनंद दुबे ने कहा कि पुलिस स्टेशन के अंदर फायरिंग हुई है. बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ ने शिवसेना शिंदे गुट के नेता महेश गायकवाड़ पर गोली चलाई. यह दुर्भाग्य की बात है कि विधायक को जनता के लिए कार्य करना चाहिए, लेकिन ये लोग एक विवाद के चलते गोली चला रहे है.