I-N-D-I गठबंधन में दरार! अखिलेश यादव बोले- कांग्रेस धोखेबाज है, पता होता तो नहीं करते गठबंधन

Akhilesh Yadav angry over seat distribution in MP has targeted Congress. एमपी में सीटों के बंटवारे को लेकर नाराज अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर निशाना साधा है.

I-N-D-I गठबंधन में दरार! अखिलेश यादव बोले- कांग्रेस धोखेबाज है, पता होता तो नहीं करते गठबंधन

विपक्ष के गठबंधन में दरार पड़ने लगी है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव कांग्रेस से नाराज हैं. नाराजगी की वजह है, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीटों का बंटवारा. अखिलेश यादव गुरुवार को प्रदेश के सीतापुर पहुंचे. वहां, उन्होंने  कांग्रेस पर सीधा हमला बोला. 

अखिलेश यादव ने दो टूक कहा कि, 'कांग्रेस अपने चिरकुट नेताओं से सपा के लिए बयानबाजी न करवाए.' अखिलेश ने कांग्रेस को धोखेबाज बताते हुए कहा कि, अगर उन्हें पता होता इंडिया गठबंधन विधानसभा स्तर पर नहीं है तो वह कांग्रेस से बात ही नहीं करते. शाहजहांपुर जाते समय वह सपा जिलाध्यक्ष छत्रपाल यादव के आवास पर पत्रकारों से मुखातिब थे.

अखिलेश ने कहा कि, 'अगर वे (कांग्रेस) कहते हैं कि...विधानसभा स्तर पर गठबंधन नहीं है तो हम स्वीकार करते हैं. शायद हमें ही कन्फ्यूजन रहा होगा.' वहीं, हाल ही में यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा था कि, 'मध्य प्रदेश में सपा की कोई हैसियत नहीं है.' जिसपर अब अखिलेश यादव ने पलटवार किया है. अखिलेश बोले कि, 'उनकी हैसियत क्या है. इंडिया गठबंधन के बारे में वे कितना जानते हैं, क्या बैठकों में थे.'

अखिलेश ने कहा कि, कांग्रेस के बड़े नेताओं से अपील है कि वो छोटे नेताओं से इस तरह की बयानबाजी न कराएं. इंडिया गठबंधन की मीटिंग में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने रात-रात भर वार्ता की. मध्यप्रदेश में कहां, किस सीट पर सपा जीती, कहां नंबर दो पर रही यह आंकड़ा लेकर भरोसा दिया कि 6 सीटों पर विचार करेंगे. फिर सपा को एक भी सीट नहीं दी, इसलिए हमने वहां अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. अगर ये गठबंधन सिर्फ लोकसभा में है, तो इस पर विचार किया जाएगा. कांग्रेस जैसा व्यवहार सपा के साथ करेगी, उनके साथ वैसा ही किया जाएगा.'