गर्भगृह में विराजमान हुए रामलला! भगवान राम ने आदर्शों को है निभाना.... - क्या कहा अखिलेश यादव ने

अयोध्या में एक तरफ रामलला अपने गर्भगृह में विराजमान हो रहे हैं. Akhilesh Yadav's first reaction before life consecration has come to light.

गर्भगृह में विराजमान हुए रामलला! भगवान राम ने आदर्शों को है निभाना.... - क्या कहा अखिलेश यादव ने

दुनियाभर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का धूमधाम से जश्न मनाया जा रहा है. पूरा देश राममयी हो गया है. आज हर कोई राम के रंग में रंगा नजर आ रहा है. लेकिन इसी बीच सपा के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर बड़ा बयान सामने आया है. 

समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अयोध्या में आज श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का प्रोग्राम है जो मूर्ति अबतक पत्थर की थी, उसमें आज प्राण आ जाएंगे और फिर मूर्ति भगवान का रूप धारण कर लेगी.

श्रीराम के बताएं हुए रास्तों पर चलना है 

अखिलेश यादव ने कहा कि भगवान राम ने आदर्श के जो रास्ते बताए हैं, इसलिए उन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम कहा जाता है. हम श्रीराम के बताए हुए रास्तों का अनुसरण करेंगे. गरीब दुखी ना रहे, प्रभु ने ऐसी रामराज की कल्पना की थी. 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अखिलेश यादव को भी निमंत्रण मिला था, लेकिन वे समारोह में नहीं गए. इसे लेकर उन्होंने कहा था कि वो अपने परिवार के साथ अयोध्या जरूर जाएंगे, लेकिन प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद. वहीं, उनकी पत्नी डिंपल यादव ने कहा था कि अगर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिलेगा तो वो जरूर जाएंगी, अगर न्योता नहीं मिला तो फिर बाद में श्रीराम के दर्शन के लिए जाएंगे. 

अखिलेश यादव ही अकेले ऐसे नेता नहीं हैं, जो रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में नहीं गए हैं. कांग्रेस और टीएमसी समेत कई विपक्षी पार्टियों ने भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाने से इनकार कर दिया.