असदुद्दीन ओवैसी ने कुरान का नाम लेकर मुसलमानों को दी नसीहत, कहा - मर्दानगी…

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मर्दानगी पत्नी पर गुस्सा करने में नहीं, बल्कि उसका गुस्सा बर्दाश्त करने में है. AIMIM chief Asaduddin Owaisi said that manhood does not lie in getting angry at the wife, but in tolerating her anger.

असदुद्दीन ओवैसी ने कुरान का नाम लेकर मुसलमानों को दी नसीहत, कहा - मर्दानगी…

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रिलेशनशिप को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि कुरान यह नहीं कहता कि आपकी पत्नी को आपके कपड़े धोने चाहिए या आपके लिए खाना बनाना चाहिए या आपके सिर की मालिश करनी चाहिए, कुरान कहता है कि पति का अपनी पत्नी की कमाई पर कोई हक नहीं है, लेकिन पति की कमाई पर पत्नी का पूरा हक है.   

ओवैसी ने क्या कहा? 

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अपनी पत्नी पर गुस्सा निकालने या उस पर कटाक्ष करने में कोई मर्दानगी नहीं है, बल्कि मर्दानगी इसमें हैं कि आप उसका गुस्सा बर्दाश्त करें. पति को अपनी पत्नी के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए. कुछ लोगों को अगर उनकी पत्नियां जवाब दे देती हैं तो वे बुरा मान जाते हैं, कई लोग ऐसे हैं जो देर रात तक दोस्तों के साथ बातें करते रहते हैं और उनकी पत्नियां और मां घर पर उनका इंतजार करती रहती हैं.   

शेयर किया गया वीडियो 

AIMIM की तरफ से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर ओवैसी का एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें ओवैसी कहते हैं कि कई लोग खाना न बनाने के लिए पत्नियों की आलोचना करते हैं या उनके खाने में कमियां निकालते हैं. मेरे भाईयों! यह इस्लाम है, यह कहीं पर भी नहीं लिखा हुआ है कि पत्नी आपके लिए खाना बनाए. 

AIMIM प्रमुख ने इस दौरान एक किस्सा भी सुनाया और कहा कि एक बार एक रसूल खलीफा फारूक-ए-आजम के पास अपनी पत्नी की नाराजगी की शिकायत लेकर गया. उस समय फारूक-ए-आजम की पत्नी उन्हें डांट रही थी, बाद में, रसूल ने फारूक-ए-आजम को बताया कि वह भी यही शिकायत लेकर आए हैं. तब फारूक-ए-आजम ने रसूल से कहा कि वह मेरी पत्नी हैं। मेरे घर की इज्जत की रक्षा करती है. अगर वह मुझसे गुस्से में कुछ कहती है तो मैं सुनता हूं, ऐसी मानसिकता हमें भी विकसित करनी चाहिए.