मेरठ से गिरफ्तार हुआ पाक ISI का एजेंट, कर रह था भारत की जासूसी

पुलिस सत्येंद्र से पूछताछ कर उसके संपर्क में आए लोगों की लिस्ट तैयार कर रही है. Two mobile phones and Aadhar card have been recovered from him.

मेरठ से गिरफ्तार हुआ पाक ISI का एजेंट, कर रह था भारत की जासूसी

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मेरठ से पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट सत्येंद्र सिवाल (Satyendra Siwal) को गिरफ्तार किया है. सत्येंद्र चार साल से रूस की राजधानी मास्को में भारतीय दूतावास में काम कर रहा था. गुप्त सूचना के मुताबिक ये पता चला कि सत्येंद्र मेरठ में छिपा था, उत्तर प्रदेश आतंकवादी निरोधक दस्ता (UP ATS) ने उसे गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ कर आगे की जांच कर रही है

सख्ती होने पर कबूल किया गुनाह 

सत्येंद्र हापुड के शाहमहीउद्दीनपुर गांव का रहने वाला है, यहीं रहते हुए वह आईएसआई के संपर्क में रहा. इस बात का पता जब UP ATS को चला तो उसके फोन को सर्विलांस पर रखा गया. लंबे समय उसकी हरकतों पर नजर रखी गई, कन्फर्म होने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया है. पहले तो वह पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा था, लेकिन सख्ती से पूछताछ में वह टूट गया और तब उसने अपना गुनाह कबूल किया. वह भारत में रहते हुए ही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में आया था.    

खुफिया जानकारी कर चुका है लीक

UP ATS के अनुसार वह साल 2021 से रूस की राजधानी में मास्को में काम कर रहा है. वह मास्को की भारतीय दूतावास में इंडिया बेस्ट सिक्योरिटी असिस्टेंट के पद पर काम कर रहा है. पुलिस सूत्रों के अनुसार वह अब तक रक्षा मंत्रालय और केंद्र सरकार से जुड़ी कई जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई तक पहुंचा चुका है. अब पुलिस सत्येंद्र से पूछताछ कर उसके संपर्क में आए लोगों की लिस्ट तैयार कर रही है.