बेंगलुरु में जमकर हुआ बवाल, हिरासत में तेजस्वी सूर्या

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के सिद्दन्ना लेआउट में अजान के समय हनुमान चालीसा बजाने को लेकर कुछ युवकों ने दुकानदार की जमकर पिटाई की, विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. In Siddanna Layout of Karnataka's capital Bengaluru, some youths beat up a shopkeeper for playing Hanuman Chalisa at the time of Azaan. BJP MP Tejasvi Surya, who participated in the protest, was taken into custody by the police.

बेंगलुरु में जमकर हुआ बवाल, हिरासत में तेजस्वी सूर्या

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में जमकर बवाल हो रहा है क्योंकि यहां के सिद्दन्ना लेआउट में अजान के समय हनुमान चालीसा बजाने को लेकर कुछ युवकों ने दुकानदार की जमकर पिटाई की, जिसके बाद लोग सड़क पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन करने लगे. वहीं, विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.  

सिद्दन्ना लेआउट पहुंचे तेजस्वी 

मंगलवार को हुए विरोध प्रदर्शन में तेजस्वी सूर्या भी शामिल होने के लिए सिद्दन्ना लेआउट पहुंचे, जहां पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. इस दौरान तेजस्वी अपने सांसदों से ‘सब चले जाओ’ कहते हुए भी नजर आए.    

जांच करने की मांग की

तेजस्वी सूर्या ने बेंगुलरु के सिटी कमिश्नर से निष्पक्ष और पेशेवर तरीके से मामले की जांच करने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि ईमानदार और मेहनती दुकानदार के साथ हनुमान चालीसा बजाना बंद करने से मना करने पर मारपीट की गई. हालांकि, इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है.   

सिद्दरमैया सरकार पर साधा निशाना 

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने सिद्दरमैया सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं सीएम और डिप्टी सीएम से पूछना चाहता हूं कि आप बिल्डिंग ब्रांड बेंगलुरू की बात करते हैं, लेकिन ऐसी कानून व्यवस्था में आप यह कैसे कर पाएंगे. कल मुकेश के साथ जो हुआ, वह शहर में कहीं भी शांति से, बिना किसी उकसावे के ईमानदारी से अपने काम पर जाने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ हो सकता है.  

क्या था मामला? 

दरअसल, 17 मार्च को 4-5 युवकों का एक समूह एक दुकानदार के पास आए और उससे हनुमान चालीसा को बंद करने को कहा। जब दुकानदार ने ऐसा नहीं किया तो उसके साथ युवकों ने मारपीट की. पीड़ित दुकानदार ने बताया कि मैं हनुमान चालीसा बजा रहा था. इसी दौरान 4-5 लोग आए और बोले कि यह अजान का समय है और फिर उन्होंने मुझे बुरी तरह पीटा। उन्होंने मुझे चाकू से मारने की धमकी भी दी.