ज्ञान बांट रहे थे ट्रूडो, इजरायली पीएम ने क्लास लगा दी

Benjamin Netanyahu scolds Justin Trudeau for commenting on Israel-Hamas war. इजयाल और हमास युद्ध पर टिप्पणी करने पर बेंजामिन नेतन्याहू ने जस्टिन ट्रूडो को लताड़ लगाई.

ज्ञान बांट रहे थे ट्रूडो, इजरायली पीएम ने क्लास लगा दी

इजरायली सेना लगातार गाजा पट्टी में ग्राउंड ऑपरेशन कर रही है. इस बीच कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इजरायली सेना को ज्ञान दिया कि वे अपने सैन्य अभियान के दौरान संयम बरते. इसके बाद इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्रूडो की जमकर लताड़ लगाई. 

नेतन्याहू ने सोशल मीडिया पर कहा कि इजरायल जानबूझकर नागरिकों को निशाना नहीं बना रहा है. हमास ने आम नागरिकों का नरसंहार किया. पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्रूडो से कहा कि उन्हें हमास को नहीं इजरायल का समर्थन करना चाहिए, क्योंकि आतंकी नागरिकों को ढाल बनाकर उन्हें ही मार रहे हैं. 

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को सोशल मीडिया पर अपने कनाडाई समकक्ष जस्टिन ट्रूडो की जमकर क्लास लगाई. ब्रिटिश कोलंबिया में एक सरकारी कार्यक्रम में, ट्रूडो ने कहा कि दुनिया भयावह घटनाओं को देख रही है, जिसमें महिलाओं और बच्चों की हत्या भी शामिल है. ट्रूडो ने कहा कि इसे रोकना होगा.

ट्रूडो ने इजरायल को दिया युद्ध के नियमों का ज्ञान

कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि गाजा में जो मानवीय त्रासदी सामने आ रही है वह दिल दहला देने वाली है. खासकर अल-शिफा अस्पताल और उसके आसपास जो दर्द हम देख रहे हैं. ट्रूडो ने कहा कि मैं स्पष्ट हूं कि न्याय की कीमत सभी फिलिस्तीनी नागरिकों की निरंतर पीड़ा नहीं हो सकती है.ट्रूडो ने कहा कि यहां तक ​​कि युद्ध के भी नियम होते हैं, सभी निर्दोष लोगों की जान का मूल्य समान हैय़ इजरायली और फिलिस्तीनी. मैं इजरायल सरकार से अधिकतम संयम बरतने का आग्रह करता हूं.

ट्रूडो के ज्ञान से भड़के इजरायली प्रधानमंत्री

ट्रूडो के ज्ञान के बाद गुस्साए इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ट्रूडो की टिप्पणियों पर पलटवार किया. इजरायली पीएम ने कहा कि ट्रूडो ने जिन घटनाओं की बात की है, उनके लिए इजरायल नहीं, बल्कि हमास दोषी है. नेतन्याहू ने लिखा कि इजराइल ने जानबूझकर नागरिकों को निशाना नहीं बनाया है. बल्कि हमास ने यहूदियों पर नरसंहार के बाद से सबसे भयानक हमले में नागरिकों के सिर काटे, जलाए और नरसंहार किया.