जल्द खत्म होगा CM पर सस्पेंस! BJP ने 3 राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों का किया ऐलान

BJP has announced the names of observers for three states to decide the Chief Minister. तीन राज्यों में मुख्यमंत्री तय करने के लिए BJP ने 3 राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है.

जल्द खत्म होगा CM पर सस्पेंस! BJP ने 3 राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों का किया ऐलान

नए मुख्यमंत्रियों के चयन के लिए बीजेपी ने शुक्रवार को केंद्रीय पर्यवेक्षकों का ऐलान कर दिया है. जानकारी मिल रही है कि राजस्थान के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे, मध्य प्रदेश के लिए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, के लक्ष्मण, आशा लाकड़ा और छत्तीसगढ़ के लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सर्बानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम केंद्रीय पर्यवेक्षक होंगे.

पर्यवेक्षक क्या करेंगे?

चुने गए पर्यवेक्षक नवनिर्वाचित विधायकों की बैठकों की देखरेख के लिए संबंधित राज्य की यात्रा करेंगे और भावी मुख्यमंत्रियों के नाम तय किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की पसंद पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है और पार्टी तीन मुख्यमंत्रियों को चुनने में सामाजिक, क्षेत्रीय, शासन और संगठनात्मक हितों को ध्यान में रखेगी. तीन राज्यों के नेता गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं, लेकिन सूत्रों ने उनके महत्व को कम करते हुए कहा कि ऐसी बैठकें नियमित हैं.

3 दिसंबर को आए थे नतीजे

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आए थे, जिसमें तीन राज्यों में बीजेपी ने बंपर जीत दर्ज की थी, जबकि तेलंगाना में कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी. इसके बाद तेलंगाना में कांग्रेस की तरफ से रेवंत रेड्डी को सीएम बनाया गया, जबकि बीजेपी अभी भी सीएम फेस को लेकर अपना पक्ष साफ नहीं कर पाई है. 

बीजेपी का कहना है कि, वो सोच-विचार कर जनता की भलाई को सर्वोच्च रखने वाले उम्मीदवार को सीएम बनाना चाहती है, जिसके चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों को उन राज्यों का दौरा करने के लिए भेजा गया है.