Chinese Visa Case में ED के सामने फिर से पेश हुए Karti Chidambaram

Chinese Visa Case में आज कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ईडी के सामने पेश हुए है. Congress MP Karti Chidambaram has appeared before the ED today in the Chinese Visa Case.

Chinese Visa Case में ED के सामने फिर से पेश हुए Karti Chidambaram

तमिलनाडु से कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) आज चीनी वीजा जारी करने से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के सामने पेश हुए जिसके बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने इसे निरर्थक अभ्यास बताया. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक है इसलिए यह नियमित अभ्यास है. मैंने पहले भी कई समन का जवाब दिया है. इससे पहले  पिछले साल 23 दिसंबर को ईडी के सामने पेश हुए थे. 

क्या है चीनी वीजा मामला?

दरअसल, कार्ति चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने पंजाब में एक बिजली परियोजना पर काम पूरा करने के लिए 263 चीनी नागरिकों को अवैध रूप से वीजा दिलवाया था जिसके लिए उन्होंने 50 लाख रुपये भी लिए थे. ईडी ने ये मामला पिछले साल मई में मनी लॉन्ड्रिंग के नाम से केस दर्ज किया था. 

CBI ने कांग्रेस सांसद पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 2011 में गृह मंत्रालय में अपने प्रभाव का दुरुपयोग करते हुए वर्क परमिट पर लगाई गई लिमिट को विफल करने के लिए सह-अभियुक्तों के साथ साजिश रची. 

CBI ने कार्ति चिदंबरम के अलावा चार अन्य लोगों पर भी केस दर्ज किया है. इसमें कार्ति के चार्टर्ड अकाउंटेंट एस. भास्कररमन, मनसा स्थित निजी कंपनी तलवंडी साबो पावर लिमिटेड के प्रतिनिधि विकास मखरिया और बेल टूल्स, मुंबई के साथ अज्ञात लोक सेवक और निजी व्यक्ति शामिल हैं.