गाजा में मारा गया इजरायली PM का भतीजा! अब हमास का खात्मा तय

Claims are being made that Israeli PM Benjamin Netanyahu's nephew has died in Gaza Strip. गाजा पट्टी में इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के भतीजे के मरने के दावे किया जा रहे हैं.

गाजा में मारा गया इजरायली PM का भतीजा! अब हमास का खात्मा तय

इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष को आज यानी (7 नवंबर को) एक महीना पूरा हो गया है. इस जंग में अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है. लेकिन, दूर-दूर युद्ध विराम के आसार नजर नहीं आ रहे. इसी बीच खबर सामने आई है कि, गाजा पट्टी में इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के भतीजे की मौत हो गई है. हालांकि, इस खबर भी अभी तक इजरायली सेना की तरफ से पुष्टि नहीं की गई है. 

इससे पहले पीएम नेतन्याहू ने ये साफ किया कि हमास के खिलाफ युद्ध खत्म होने के बाद गाजा पट्टी की सारी सुरक्षा जिम्मेदारी इजरायली सेना की होगी. उन्होंने कहा- 'मुझे लगता है कि गाजा पट्टी की समग्र सुरक्षा जिम्मेदारी अनिश्चितकाल के लिए इजरायल की होगी, क्योंकि हमने देखा है कि जब हमारे पास यह नहीं होता तो क्या होता है. जब हमारे पास सुरक्षा जिम्मेदारी नहीं थी, तो हमास ने इतने बड़े पैमाने पर आतंक मचाया, जिसकी हम पहले कभी कल्पना भी नहीं कर सकते थे.

बता दें कि, अभी ये साफ नहीं है कि नेतन्याहू किस प्रकार की सुरक्षा की बात कर रहे हैं. क्योंकि, वो पहले की स्पष्ट कर चुके हैं कि इजरायल गाजा पट्टी पर कब्जा नहीं करना चाहता है. 

वहीं, इजरायली सेना ने कहा- 'गाजा पट्टी को दो हिस्सों में बांटने की चाल के कारण अब हमास का वहां पर कंट्रोल स्थापित करना मुश्किल हो जाएगा. हमने सोमवार को रातभर में हमास के 450 से ज्यादा ठिकानों पर हमला किया.'

वहीं, सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट रिचर्ड हेचट ने कहा- 'हमने गाजा पट्टी को चौतरफा घेरने की प्रक्रिया को पूरा कर लिया है, जिसके बाद गाजा पट्टी के उत्तर और दक्षिण में हमास की कमर को तोड़ने का काम किया गया है और यह काफी अच्छी रणनीति साबित हुई है. यह नजदीकी शहरी युद्ध है. वहां बहुत सारी पैदल सेना काम कर रही है.'