पीएम मोदी ने 7 मंजिला स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन कर जनता को संबोधन कर कहीं ये बड़ी बाते

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज काशी में 20 साल से बन रहे स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने मंदिर का अवलोकन किया और विशाल जनसमूह को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने 7 मंजिला स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन कर जनता को संबोधन कर कहीं ये बड़ी बाते

पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को दूसरे दिन काशी के दौरे पर है, जहां उन्होंने उमरहा स्थित स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन किया है. इस मंदिर को बनने में 20 साल का समय लगा और लगभग 100 करोड़ का खर्चा हुआ है इस दौरान पीएम मोदी ने एक विशाल जनसभा को भी संबोधित किया. 

पीएम मोदी ने कहा कि बाहरी आक्रमणकारियों ने भारत को कमजोर करने कर  हमारे प्रतीकों को नष्ट करने की कोशिश की है. इसलिए आजादी के बाद इन प्रतीकों को पुनः बनाने की जरूरत थी. लेकिन आजादी के बाद सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण का काफी समय तक विरोध किया गया. पीएम ने कार्यक्रम आगे बढ़ाते हुए कहा कि आज समय का पहिया घुम गया है. देश अब लाल किले से मुक्ति और विरासत पर गर्व की घोषणा करता है आज काशी में विश्वनाथ धाम की भव्यता ने भारत के वैभव में एक ओर सितारा जोड़ दिया है. 

मोदी ने उज्जैन के महाकाल धाम की तारीफ करते हुए कहा कि यह धाम हमारी अमरता का प्रमाण दे रहा है. वहीं केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण हमारी सांस्कृतिक विरासत के प्रति प्रतिबद्वता को दर्शा रहा है. इसके अलावा हमारी सरकार बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट का निर्माण भी करा रही है, जिससे दुनिया भारत के बुद्ध ज्ञान से परिचित हो सके. अयोध्या में बन रहे भगवान राम के मंदिर को लेकर उन्होंने कहा कि जल्द ही दुनिया का सबसे बड़ा भव्य राम मंदिर आपके सामने होगा.