अचानक गायब हुए धीरज साहू के कर्मचारी, जांच एजेंसी का बड़ा खुलासा

Income Tax Department raid is also going on at the premises of Congress MP Dheeraj Sahu. कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर भी भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड जारी है.

अचानक गायब हुए धीरज साहू के कर्मचारी, जांच एजेंसी का बड़ा खुलासा

पिछले 5 दिनों से देशभर में सिर्फ एक ही धन कुबेर की चर्चा है. हम बात कर रहे हैं कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू की. ओडिशा और झारखंड में धीरज साहू के ठिकानों पर रविवार को पांचवें दिन भी इनकम टैक्स की रेड जारी है. धीरज साहू के धनलोक को देखकर इंसान तो क्या...मशीनें भी हैरत में पड़ गईं. नोटों की गिनती करते करते अब तक कई मशीनें भी खराब हो चुकी हैं. जिसके बाद भुवनेश्वर से नोट गिनने की नई मशीनों को मंगवाना पड़ा. तब जाकर नोटों की गिनती दोबारा शुरू हो सकी.

रेड कितनी बड़ी है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि, रुपयों को गिनने के लिए 40 मशीनें लगाई गई हैं. वहीं, 50 कर्मचारी दिन रात इन मशीनों की मदद से नोटों को गिन रहे हैं...धीरज साहू के खजाने में से अब तक 300 करोड़ की गिनती पूरी हो चुकी है, हालांकि ये आंकड़ा अभी और बढ़ेगा. ओडिशा की बात करें तो, वहां से कुल 176 बैग भरकर नोट बरामद किए गए थे. जिनमें से अब तक सिर्फ 106 बैग की गिनती पूरी हुई है. यानी 70 बैग में भरे नोटों की गिनती अभी भी बाकी हैं.

वहीं, अब धीरज साहू के कर्मचारियों के घर भी नोट 'उगलने' लगे हैं. धीरज साहू की फर्म के मैनेजर बंटी के ठिकाने से भी कैश से भरे 20 बैग बरामद किए गए हैं. इन बैगों में करीब सौ करोड़ रुपये होने का अनुमान लगाया जा रहा है. 

इतना ही नहीं, खबर ये भी है कि साहू की कंपनी के कुछ कर्मचारी गायब हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों को शक है कि, धीरज साहू के पैसों को अलग-अलग ठिकानों पर छिपा कर रखा गया है. जिसे गायब कर्मचारियों के जरिए जलाया या नष्ट किया जा सकता है. ऐसे में अब गायब कर्मचारियों की तलाश शुरू कर दी गई है. 

बता दें कि, कांग्रेस के कैश किंग धीरज साहू के अब तक तीन ठिकानों पर छापेमारी हुई है. इनमें झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा शामिल है. उधर धीरज की संपत्ति को लेकर कांग्रेस बीजेपी समेत तमाम दलों के निशाने पर आ गई है. बीजेपी कांग्रेस को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेर रही है.

कांग्रेस ने धीरज साहू से मांगा जवाब

उधर खुद कांग्रेस ने धीरज साहू से दूरी बनाई हुई है. झारखंड से कांग्रेस नेता अविनाश पांडे का कहना है कि, मीडिया और विपक्ष जो आरोप लगा रहे हैं...उनकी अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है. पार्टी की तरफ से साफ तौर पर कहा गया है कि, ये धीरज साहू का निजी मामला है और इससे पार्टी का कोई लेना देना नहीं है. कांग्रेस पार्टी खुद भी ये जानना चाहती है कि धीरज साहू के पास आखिर इतने पैसे कहां से आए. पार्टी ने धीरज से आधिकारिक स्टेटमेंट मांगा गया है.