इजरायल के हाथ लगा हमास के हथियारों का जखीरा, देखें Video

Israeli army has seized a cache of weapons from Hamas terrorists. इजयारली सेना ने हमास के आतंकियों के हथियारों का जखीरा जब्त किया है.

इजरायल के हाथ लगा हमास के हथियारों का जखीरा, देखें Video

इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के 33वें दिन इजरायली डिफेंस फोर्स को बड़ी कामयाबी मिली है. IDF ने हमास आतंकियों के हथियारों का जखीरा बरामद किया है. हथियारों की वीडियो आईडीएफ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जारी की है. आईडीएफ का कहना है कि ये तो कुल हथियारों की आधी भी नहीं है.

इजरायल के डिफेंस फोर्स ने रॉ फुटेज सामने आया है. IDF ने जानकारी दी है कि यहां 7 अक्टूबर को हमास के आतंकवादियों के पास से मिले कुछ हथियार हैं. इन हथियारों में से 1,493 हथगोले और विस्फोटक, 760 आरपीजी, 427 विस्फोटक बेल्ट, 375 आग्नेयास्त्र, 106 रॉकेट और मिसाइलें हैं. ये कुछ हथियार हैं जिनका इस्तेमाल 1,400 से अधिक इजरायली नागरिकों के नरसंहार के लिए किया गया था.

7 अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने इजरायल में नरसंहार किया. हमास ने ये हमला ना सिर्फ इजरायल के ऊपर नहीं किया बल्कि वहां के नागरिकों पर भी किया गया. इस हमले में करीब 1400 लोगों की मौत हुई. कई नागरिक लापता हुए, कई लोगों को बंधक बना लिया गया. जिन लोगों की मौत हुई है, उनके अवशेषों की पहचान कराने के लिए इजरायल के पुरावशेष प्राधिकरण के टॉप ऑर्कियोलॉजिस्ट आईडीएफ के प्रयासों में शामिल हो गए हैं.

IAA ने 7 नवंबर की सुबह को इस बात का ऐलान किया है. इसके अनुसार, वरिष्ठ ऑर्कियोलॉजिस्ट आईडीएफ मेजर रब्बी श्लोमो हज़ुत के निर्देशन में सेना के साथ दो सप्ताह से मृतकों के अवशेषों का पता लगा रहे हैं.