जानें, मैक्सवेल वर्ल्ड कप में आगे खेलेंगे या नहीं? आ गई पैट कमिंस की प्रतिक्रिया

Australian captain Pat Cummins has given his reaction on Glenn Maxwell's injury. ग्लेन मैक्सवेल की चोट पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पेट कमिंस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

जानें, मैक्सवेल वर्ल्ड कप में आगे खेलेंगे या नहीं? आ गई पैट कमिंस की प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने मुंबई में शानदार प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने विश्व कप 2023 के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दिलाई. मैक्सवेल इस पारी के दौरान पीठ में दर्द का सामना कर रहे थे. एक रिपोर्ट के मुताबिक मैक्सवेल हैमस्ट्रिंग की गंभीर चोट से भी जूझ रहे थे. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने मैक्सवेल को लेकर अपडेट दिया है.

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक कमिंस ने मैक्सवेल को लेकर कहा, ''मुझे यकीन है कि वे ठीक होंगे. वे दर्द का सामना कर रहे थे. लेकिन इसके बावजूद खेले. इससे पता चलता है कि वे ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना कितना पसंद करते हैं. वे खुश हैं और सिर्फ दर्द है. थोड़ा हैमस्ट्रिंग्स में भी दिक्कत है. लेकिन मुझे लगता है कि वे ठीक हैं.''

मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ दोहरा शतक जड़ते हुए टीम को जीत दिलाई. मैक्सवेल ने 128 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 201 रन बनाए. उनकी इस पारी में 21 चौके और 10 छक्के शामिल रहे. ऑस्ट्रेलिया ने 91 रनों के स्कोर पर 7 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद मैक्सवेल ने पारी को संभाला और ताबड़तोड़ बैटिंग की.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया टीम ने विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. उसने अभी तक 8 मैच खेले हैं और 6 में जीत दर्ज की है. ऑस्ट्रेलिया के पास 12 पॉइंट्स हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें भी सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं. भारत ने 8 मैच खेले और सभी जीते. जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 8 में से 6 मैच जीते. उसके पास 12 पॉइंट्स हैं.

टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को खेला जाएगा. यह मुकाबला मुंबई में आयोजित होगा. वहीं दूसरा मैच कोलकाता में खेला जाएगा. यह 16 नवंबर को आयोजित होगा. फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा.