टाइगर 3' बनी सलमान के करियर की सबसे बड़ी ओपन‍र, कमा दिए इतने करोड़ रुपये

Know how much collection did Salman Khan's film Tiger 3, released on Diwali, make on the first day? जानें दिवाली पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 ने पहले दिन कितना कलेक्शन किया.

टाइगर 3' बनी सलमान के करियर की सबसे बड़ी ओपन‍र, कमा दिए इतने करोड़ रुपये

सलमान खान की 'टाइगर 3' दिवाली के मौके पर यानी 12 नवंबर को रिलीज हुई, और पहले ही दिन इसने बंपर कमाई के साथ ओपनिंग की. यह सलमान के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई है. अब तक 'भारत' सलमान के करियर की हाइएस्ट ओपनर थी, लेकिन अब इसकी जगह 'टाइगर 3' ने ले ली है.

'टाइगर 3' की एडवांस बुकिंग से पहले दिन 22.97 करोड़ की कमाई हुई थी, जबकि रिलीज डेट वाले दिन 21.53 करोड़ की स्पॉट बुकिंग भी हुई है. हालांकि दिवाली वाले दिन रिलीज करने के कारण फिल्म को नुकसान भी हुआ है. दरअसल, ओपनिंग डे की कमाई के मामले में 'टाइगर 3', शाहरुख की 'पठान' और 'जवान' को पछाड़ नहीं पाई.

दिवाली पर 'टाइगर 3' को कमाई का दोपहर 3 बजे तक भरपूर मौका मिला. यही वजह रही कि इसमे तगड़ी कमाई कर डाली, और सलमान के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई. बॉक्स ऑफिस के आंकड़े बताने वाली साइट Sacnilk के मुताबिक, 'टाइगर 3' ने पहले दिन सभी भाषाओं से 44.50 करोड़ का कलेक्शन किया. 

वहीं, रविवार को मॉर्निंग शोज में जहां 36.55% ऑक्यूपेंसी रही, वहीं दोपहर के शोज में और भी दर्शक फिल्म देखने पहुंचे, जिसके कारण ऑक्यूपेंसी 42.73% तक पहुंच गई. शाम को यह थोड़ी सी घटी, लेकिन नाइट शोज में 'टाइगर 3' के लिए और क्रेज दिखा. रात के शोज में फिल्म की ऑक्यूपेंसी 46.18% रही.