पाकिस्तान के मियांवली एयरबेस पर फिदायीन हमला, जानें कितने मारे गए?

Many people have been killed in the suicide attack on Pakistan's Mianwali airbase. पाकिस्तान के मियांवली एयरबेस पर फिदायीन हमले में कई लोग मारे गए हैं.

पाकिस्तान के मियांवली एयरबेस पर फिदायीन हमला, जानें कितने मारे गए?

आतंकवाद की नींव पर खड़े पाकिस्तान की बुनियादी-चूलें उखड़ने लगी हैं. उसने जिस आतंकवाद को बढ़ावा दिया, वहीं अब उसकी बर्बादी का कारण बनता जा रहा है. पाकिस्तान के मियांवली एयरबेस पर देर रात आतंकियों ने हमला कर दिया है. आतंकी एयरबेस के अंदर घुस गए और जबरदस्त गोलीबारी की, जिसके बाद पूरे शहर में भय और दहशत फैल गई.

 इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन तहरीक ए जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) ने ली है. टीजेपी के प्रवक्ता मुल्ला मोहम्मद कासिम ने दावा किया कि आतंकियों ने एयरबेस में दर्जनों विमानों को आग के हवाले कर दिया और पायलट समेत कई लोगों की गोली मारकर जान ले ली.

आतंकियों ने कई विमानों को नष्ट कर दिया है. बताया जा रहा है कि, पाकिस्तान की जवाबी फायरिंग में 4 आतंकी मारे गए हैं. एयरबेस के अंदर आतंकियों की ओर से लगातार धमाके और फायरिंग की जा रही है. आत्मघाती हमलावरों ने एयरबेस की दीवार पर लगी फेंसिंग को काटा और फिर अंदर घुसे औरफिरएयरबेस पर खड़े लड़ाकू विमानों को निशाना बनाया.

पाकिस्तान सरकार की तरफ के आए आधिकारिक बयान में यह बताया गया कि आतंकी हमले में 3 लड़ाकू विमानों को नुकसान पहुंचाया गया है. हालांकि, अभी तक इस हमले के पीछे की मंशा नहीं मालूम चल पीई है. पाकिस्तान के कई इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. एयरबेस के इलाके के पास स्थित सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. आतंकियों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

एयपबेस हमले के ठीक एक दिन पहले यानी 3 नवंबर को बलूचिस्तान के ग्वादर में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के वाहनों पर भी आतंकियों ने हमला किया था. इस हमसे में पाकिस्तान के 14 सैनिकों की मौत हो गई थी. रिपोर्ट्स के अनुसार यह घटना तब हुई थी जब पाकिस्तानी सैनिकों का काफिला ग्वादर जिले के पसनी से ओरमारा की तरफ जा रहा था.