पद्मश्री अवॉर्ड मिलने से पहले ही दुनिया को अलविदा कह गए ये मशहूर संगीतकार

पंडित लक्ष्मण भट्ट तैलंग एक मशहूर संगीतकार थे, जिन्होंने अपना पूरा जीवन संगीत को समर्पित कर अपने बच्चों को भी संगीत की शिक्षा दी, Pandit Laxman Bhatt Tailang was a famous musician, who dedicated his entire life to music and taught music to his children also.

पद्मश्री अवॉर्ड मिलने से पहले ही दुनिया को अलविदा कह गए ये मशहूर संगीतकार

अपनी पूरी लाइफ संगीत को देने वाले पंडित लक्ष्मण भट्ट तैलंग का 10 फरवरी को निधन हो गया, बीते दिन सुबह 9 बजे उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली. रिपोर्ट्स की मानें तो वे निमोनिया और कुछ अन्य बीमारियों से लड़ रहे थे, जिसकी वजह से ध्रुपदाचार्य पंडित लक्ष्मण भट्ट तैलंग का 93 साल की उम्र में निधन हो गया है. लक्ष्मण भट्ट के जाने से ना सिर्फ इंडस्ट्री बल्कि उनके फैंस भी बहुत दुखी और मायूस है. 

कौन थे पंडित लक्ष्मण भट्ट तैलंग?

पंडित लक्ष्मण भट्ट तैलंग एक मशहूर संगीतकार थे, जिन्होंने अपना पूरा जीवन संगीत को समर्पित कर अपने बच्चों को भी संगीत की शिक्षा दी, साल 1950 से 1992 तक उन्होंने वनस्थली विद्यापीठ और साल 1991 से 1994 तक राजस्थान संगीत संस्थान, जयपुर में संगीत व्याख्याता रहे हैं. इंडस्ट्री में लक्ष्मण भट्ट के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. 

इस साल लक्ष्मण भट्ट को पद्मश्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था, जिसके लिए 26 जनवरी की पूर्व संध्या पर उनका नाम अनाउंस किया गया, लेकिन इस सम्मान को पाने से पहले ही लक्ष्मण भट्ट इस दुनिया को अलविदा ही कह दिया. बताया दें राजस्थान के जयपुर के दुर्लभजी अस्पताल में लक्ष्मण भट्ट का इलाज किया जा रहा था और यही पर उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली और दुनिया को अलविदा कह दिया. 

आज हर कोई दुखी है 

लक्ष्मण भट्ट के निधन से आज हर कोई दुखी है और उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआ कर रहा है. अपने जीवन में लक्ष्मण भट्ट ने कभी हार नहीं मानी और उन्होंने हमेशा ही आगे बढ़ना पसंद किया. वे बहुत-ही ज्यादा जिंदादिल इंसान थे और हमेशा हर किसी को एक जैसे समझते थे. भले ही अब वो हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन इंडस्ट्री में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा.