PM मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति फोन से की बात, जानें मुद्दों पर हुई चर्चा

PM Narendra Modi spoke to Palestine President on phone amid Israel-Hamas war. इजरायल हमास युद्ध के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से फोन पर की बात.

PM मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति फोन से की बात, जानें मुद्दों पर हुई चर्चा

इजरायल और हमास में जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (19 अक्टूबर) को फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से फोन पर बात की. इस दौरान उन्होंने गाजा के अल-अहली अस्पताल में हुए विस्फोट में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की. साथ ही संबंधों को लेकर भी रुख स्पष्ट किया.

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी. पीएम मोदी ने कहा, 'फिलिस्तीन प्राधिकरण के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ बातचीत की. इस दौरान मैंने गाजा के अल अहली अस्पताल में नागरिकों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की. हम फलस्तीन के लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे. हमने क्षेत्र में आतंकवाद, हिंसा और बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर अपनी गहरी चिंता साझा की है.'

उन्होंने कहा, 'हमने इजरायल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया.' पिछले कुछ सालों में भारत और इजरायल के बीच नजदीकी बढ़ी है. ऐसे में पीएम मोदी के इस बयान को काफी अहम माना जा रहा है.

बता दें कि, विपक्षी पार्टियां भी भारत सरकार से फिलिस्तीन के साथ खड़े होने की बात कह रही है. हमास के हमले के बाद पीएम मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि हम आपके साथ एकजुटता से खड़े हैं. पीएम मोदी ने हमास के हमले को आतंकी घटना बताया.