वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला देखने जाएंगे PM मोदी, जानें पूरा शेड्यूल

PM Narendra Modi will go to Ahmedabad to watch the World Cup final match. वर्ल्ड कप का फाइलन मैच देखने के लिए अहमदाबाद जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी.

वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला देखने जाएंगे PM मोदी, जानें पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में मौजूद रहने वाले हैं. पीएम मोदी रविवार शाम  अहमदाबाद पहुंचेंगे. वह अहमदाबाद क्रिकेट स्टेडियम पहुंचकर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड कप फाइनल का लुत्फ उठाएंगे. इस दौरान दो से तीन राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहने वाले हैं. पीएम मोदी के रविवार को होने वाले गुजरात दौरे का पूरा शेड्यूल जारी हो गया है. 

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद में मौजूद 'नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम' में खेला होगा. 1.3 लाख से ज्यादा दर्शकों की क्षमता वाला ये स्टेडियम दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में से एक है. पीएम मोदी के अलावा बीसीसीआई के कई प्रमुख अधिकारी और अब तक वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान भी स्टेडियम में मौजूद रहने वाले हैं. भारतीय क्रिकेट टीम की फॉर्म को देखते हुए उसे वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

कैसा रहने वाला है पीएम मोदी का शेड्यूल?

पीएम मोदी रविवार शाम 4.30 से 5 बजे के करीब अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री को इससे पहले राजस्थान के तारानगर और झुंझुनूं में सभा को संबोधित करेंगे. राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वह राजस्थान में पहले सभा करेंगे और फिर गुजरात के लिए रवाना होंगे. वह अहमदाबाद एयरपोर्ट पर शाम के वक्त पहुंचेंगे और फिर सीधे राजभवन का रुख करेंगे. यहां उनके स्वागत के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मौजूद रह सकते हैं. 

वहीं, राजभवन पहुंचने के बाद वह सुविधानुसार शाम 5 बजे के बाद किसी भी समय वर्ल्ड कप फाइनल देखने के लिए 'नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम' पहुंचेंगे. असम और मेघालय समेत राज्यों के दो से तीन मुख्यमंत्री भी वर्ल्ड कप फाइनल में शामिल होंगे. फाइनल मुकाबले के बाद एक बार फिर से प्रधानमंत्री राजभवन जाएंगे, जहां वह डिनर कर रातभर रुकेंगे. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को चुनाव प्रचार के लिए गुजरात से राजस्थान जाएंगे.