Ind vs SA: पहले टेस्ट में भारत की पहले बल्लेबाजी, जानें प्लेइंग-11

The first match of the test series is being played between India and South Africa. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है.

Ind vs SA: पहले टेस्ट में भारत की पहले बल्लेबाजी, जानें प्लेइंग-11

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (Test Series) का पहला मुकाबला आज (मंगलवार) से शुरू हुआ. दोनों टीमें सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में आमने-सामने हैं. मैच के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. भारत के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और दक्षिण अफ्रीका के लिए नंद्रे बर्गर के साथ डेविड बेडिंघम ने डेब्यू किया.

बारिश के आसार

भारतीय टीम की नजर इतिहास रचने पर है, लेकिन इसमें बारिश बाधा बन सकती है. पहले टेस्ट के दौरान मौसम खराब रहने का अनुमान है. सुपरस्पोर्ट पार्क के क्यूरेटर ब्रायन ब्लॉय ने कहा कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. सुपरस्पोर्ट पार्क की पिच का तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होने की उम्मीद है जिससे बल्लेबाजों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

भारत पिछली बार 2021 में यहां जीता था. उसकी नजर अपने प्रदर्शन को फिर से दोहराने पर होगी. टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में अब तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. ऐसे में भारतीय टीम की इस सीरीज को जीतकर इतिहास बनाने के इरादे से मैदान पर उतरी है.