7 साल बाद साथ नजर आए Rahul-Akhilesh, प्रेस कॉन्फ्रेंस में PM Modi पर तंज कसते हुए ये क्या बोल गए...?

आज INDI अलायंस की बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई, जिसमें उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दोनों ने साथ मिलकर इसे संबोधित किया। Today a big press conference of INDI Alliance was held, in which Congress leader Rahul Gandhi and Samajwadi Party President Akhilesh Yadav addressed it together in Ghaziabad district of Uttar Pradesh.

7 साल बाद साथ नजर आए Rahul-Akhilesh, प्रेस कॉन्फ्रेंस में PM Modi पर तंज कसते हुए ये क्या बोल गए...?

लोकसभा चुनाव की तैयारियां  पूरी हो चुकी हैं, भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है. 19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल सात चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे, जिसके परिणाम जून को सामने आएंगे. लोकसभा चुनाव 2024 की पहले फेज की वोटिंग में अब 1 दिन बाकी है. 19 अप्रैल को देशभर में 102 सीटों पर वोटिंग होगी. 

वहीं आज INDI अलायंस की बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई, जिसमें उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दोनों ने साथ मिलकर इसे संबोधित किया। कौशांबी में स्थित रेडिसन होटल में यह प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई, जिसमें दोनों ही नेता करीब 7 साल बाद साथ नजर आए. इस मौके पर दोनों नेताओं ने एक साझा कैंपेन सॉन्ग भी लॉन्च किया गया – ‘इस देश की खातिर, राहुल और अखिलेश की खातिर | गठबंधन है ये INDIA का गठबंधन है.    

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहा? 

लोकसभा चुनाव 2024 एक विचारधारा के चुनाव हैं. एक तरफ BJP संविधान को खत्म कर रही है तो दूसरी तरफ INDIA गठबंधन उसे बचाने की कोशिश कर रहा है. BJP लोकतंत्र को खत्म कर जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश करती रहती है. 

PM Modi खुद भ्रष्टाचार के चैम्पियन हैं, चुनाव बॉन्ड में पारदर्शित नहीं है. चुनावी चंदा सबसे बड़ी उगाही स्कीम है. चुनावी बॉन्ड को लेकर PM Modi झूठ बोलते आए हैं. BJP चंदा देने वालों के नाम क्यों छिपा रही है? होर्डिंग्स पर माननीय खुद दिख रहे हैं। चुनाव के बाद वह भी नहीं दिखेंगे. 

गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक INDIA गठबंधन BJP का सफाया कर देगा और BJP 150 सीटों पर सिमट जाएगी. पहले लग रहा था 180 तक जाएंगे, लेकिन हमारा गठबंधन हर राज्य में इम्प्रूव कर रहा है. हमने खुले दिमाग से सीटों का बंटवारा किया है. उत्तर प्रदेश को हमने खुले दिमाग से सीटें दी हैं और हमारा गठबंधन सबसे ताकतवर है. 

अमेठी में चुनाव लड़ने पर राहुल गांधी बोले कि पार्टी का हर आदेश मुझे मंजूर होगा। पार्टी जो भी फैसला लेगी, मैं करूंगा. क्योंकि गाजियाबाद लोकसभा सीट भाजपा के लिए काफी अहम है, ऐसे में दोनों ने मिलकर इस क्षेत्र के वोटरों को लुभाने की कोशिश की. 

गाजियाबाद में कितनी सीटें? 

गाजियाबाद लोकसभा सीट 7 बार BJP और 5 बार कांग्रेस के खाते में जा चुकी है. कांग्रेस ने इस बार गाजियाबाद में ब्राह्मण कैंडिडेट डॉली शर्मा तो वहीं भाजपा ने अतुल गर्ग पर विश्वास जताया है.