रोहित रिकॉर्ड तोड़ शर्मा! ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

Rohit Sharma made a new record against New Zealand in the semi-finals of the World Cup. वर्ल्ड कप के सेमी फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने नया रिकॉर्ड बना दिया.

रोहित रिकॉर्ड तोड़ शर्मा! ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में छक्कों का अर्धशतक पूरा कर लिया है. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में रोहित ने ये कीर्तिमान अपने नाम किया. 50वें छक्के साथ रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज़ के दिग्गज बल्लेबाज़ और जाने माने सिक्स हिटर क्रिसे गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. गेल ने टूर्नामेंट में 49 छक्के लगाए थे. 

अब भारतीय कप्तान और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. भारतीय कप्तान न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 29 गेंदों में 162.07 के स्ट्राइक रेट से 47 रन स्कोर किए, जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. इन 4 छक्कों के साथ रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में 50 छक्कों की आंकड़ा पार करते हुए 51 पर पहुंच गए हैं. 

क्रिस गेल ने 35 मैचों की 34 पारियों में 49 छक्के लगाए थे. वहीं रोहित शर्मा ने महज़ 27 मैचों की 27 पारियों में 51 छक्के जड़ दिए हैं. रोहित शर्मा ने ज़्यादा छक्के भी लगाए और क्रिसे गेल से कम पारियां भी खेलीं. रोहित शर्मा छक्के लगाने के अलावा रन बनाने के मामले में भी क्रिस गेल से आगे हैं. 

रन मशीन कोहली का भी कमाल

 विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. रनों के मामले में अब उनसे आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर और कुमार संगाकारा हैं.