पाइप से ऑक्सीजन-खाने की सप्लाई, उत्तरकाशी टनल में अभी भी फंसे हैं 30 मजदूर

The operation to rescue workers trapped under tunnel debris in Uttarkashi is still going on. उत्तरकाशी में टनल के मलबे में फंसे मजदूरों को रेस्क्यू करने का ऑपरेशन अब भी जारी है.

पाइप से ऑक्सीजन-खाने की सप्लाई, उत्तरकाशी टनल में अभी भी फंसे हैं 30 मजदूर

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में रविवार को हुए टनल हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है. मलबे में दबे 40 से अधिक मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है. उत्तरकाशी-यमनोत्री मार्ग पर स्थित सिल्क्यारा टनल में राहत एवं बचाव कार्य तेजी से चल रहा है.

NDRF, SDRF और पुलिस का रेस्क्यू ऑपरेशन

सोमवार को दिवाली के दिन उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बड़ा हादसा हुआ था. उत्तरकाशी में सिल्क्यारा से डंडालगांव तक निर्माणाधीन टनल का एक हिस्सा टूट कर गिर गया, जिसमें 40 से अधिक मजदूर के टनल के अंदर फंस गए. मजदूरों को निकालने के लिए रविवार से ही रेस्क्यू ऑपरेशन ऑपरेशन जारी है.. राहत कार्य के लिए  NDRF, SDRF और पुलिस की राजस्व टीमें भी मौके पर मौजूद हैं. 

भारी मशीनों से हटाया जा रहा मलबा

रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे सर्किल ऑफिसर प्रशांत कुमार ने बताया कि मलबा लगभग 60 मीटर तक है. जैसे हम मलबा हटा रहे हैं, ऊपर से मलबा गिर रहा है. भारी मशीनों से मलबा हटाया जा रहा है. हमने लगभग 15-20 मीटर तक मलबा हटा लिया है. सभी लोग सुरक्षित हैं. ऑक्सीजन, राशन और पानी भी भेजा जा रहा है. अंदर लगभग 40 लोग हैं और सभी सुरक्षित हैं.

मलबे में दबे सभी 40 मजदूर सुरक्षित- NDRF

उत्तरकाशी टनल हादसे पर NDRF के असिस्टेंट कमांडेंट करमवीर सिंह भंडारी ने बताया, ''सुरंग के अंदर फंसे सभी 40 लोग सुरक्षित हैं, हमने उन्हें पानी और खाना मुहैया कराया है. हम उम्मीद करते हैं कि आज हम उन्हें बाहर निकाल लेंगे. पूरी कोशिश की जा रही है." 

उत्तरकाशी के एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि सिल्कयारा टनल में शुरुआती बिंदु से करीब 200 मीटर पहले सुरंग का एक हिस्सा टूट गया है. अचानक से हुए हादसे में काम में लगे मजदूर मलबे में दबे गए जिन्हें बचाने का काम जारी है.