हमास ने इजरायल पर क्यों किया हमला, जो बाइडेन ने सब बता दिया!

US President Joe Biden has given the reason for Hamas' attack on Israel. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमास के इजरायल पर हमले का कारण बताया है.

हमास ने इजरायल पर क्यों किया हमला, जो बाइडेन ने सब बता दिया!

7 अक्टूबर की अलसुबह आतंकी संगठन हमास अचानक इजरायल पर हमला कर देता है. हमास की तरफ से एक के बाद एक 5 हजार से ज्यादा मिसाइल दागी गईं. साथ ही हमास के लड़ाके इजरायल की सीमा में घुसे और आम लोगों को मारने लगते हैं. इसके बाद से बदला लेने के लिए इजरायल लगातार गाजा पट्टी पर हमला कर रहा है. जिसमें अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है. लेकिन, एक सवाल लोगों को जहन में बना हुआ था..कि, आखिर हमास ने इजरायल पर यूं अचानक हमला क्यों किया? जिसकी अब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने नई वडह बताई है. 

बाइडेन ने कहा कि, इजरायल और सऊदी अरब के रिश्ते बीते कुछ समय में काफी बेहतर हुए हैं. ऐसा लगता है कि हमास ये नहीं चाहता था कि इजरायल, सऊदी अरब के साथ अपने रिश्ते सामान्य करे. इसलिए, हमले का ये प्रमुख कारण हो सकता है. 

जो बाइडेन ने इजरायल पर हमास के हमले का कारण ऐसे वक्त में बताया है, जब एक दिन पहले ही आतंकियों ने यूएस के दो बंधकों को रिहा किया है हमास ने अमेरिकी बंधकों की रिहाई के पीछे मानवीयता को वजह बताया है. अभी भी 200 लोगों को हमास ने बंधक बना रखा है. इसमें अलग-अलग देशों के नागरिक हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को  आश्वस्त किया कि उनकी सरकार दोनों नागरिकों की सुरक्षित स्वदेश वापसी सुनिश्चित करने और उन्हें इस सदमे से उबरने में हर संभव मदद करेगी. बाइडन ने बंधक बनाई गई एक अमेरिकी महिला और उसकी किशोर बेटी की रिहाई सुनिश्चित करने में कतर और इजराइल की सरकारों के सहयोग के लिए शुक्रिया अदा किया.