TMC सांसद की मिमिक्री से आगबबूला हुए धनखड़, लगा दी तगड़ी 'क्लास'

Vice President Jagdeep Dhankhar scolded MP Kalyan Banerjee and the opposition for mimicry. सांसद कल्याण बनर्जी और विपक्ष को मिमिक्री के लिए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने लगाई लताड़.

TMC सांसद की मिमिक्री से आगबबूला हुए धनखड़, लगा दी तगड़ी 'क्लास'

विपक्षी सांसद संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे बड़े नेता शामिल है. ऐसे में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में सांसद कल्याण बनर्जी स्पीकर और उप राष्ट्रपति की नकल उतार रहे हैं और राहुल गांधी उनका वीडियो बना रहे हैं. इस वीडियो पर अब जगदीप धनखड़ की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने इन विपक्षी नेताओं को जमतक लताड़ लगाई है. 

जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई राज्यसभा चेयरमैन जगदीप धनखड़ ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को सीधे संबोधित किया. उन्होंने कहा, 'मैंने कुछ देर पहले एक टीवी चैनल पर देखा है. आपके एक बड़े नेता एक सांसद के असंसदीय व्यवहार का वीडियो बना रहे थे.' दरअसल, जब संसद के मकर द्वार के बाहर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी राज्यसभा चेयरमैन की मिमिक्री कर रहे थे. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी उसका वीडियो बना रहे थे. 

धनखड़ ने आगे कहा, 'गिरावट की कोई हद नहीं है. आपके एक बड़े नेता, एक सांसद से असंसदीय व्यवहार का वीडियो बना रहे थे. आपसे भी बहुत बड़े नेता हैं वो. मैं तो यही कह सकता हूं कि सद्बुद्धि आए. कुछ तो सीमा होती होगी. कुछ जगह तो बख्शो.'

कितना शर्मनाक है ये?

धनखड़ ने कहा कि, 'राज्यसभा सभापति का कार्यालय और स्पीकर का ऑफिस अलग होता है. राजनीतिक दल आपसे में बात करते हैं. चेयरमैन की मिमिक्री की जा रही है. स्पीकर की मिमिक्री की जा रही है. कितना शर्मनाक है. कितना खराब है.'

क्या है पूरा मामला? 

बता दें कि, संसद के बाहर मकर द्वार पर टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी राज्यसभा चेयरमैन जगदीप धनखड़ के सदन के दौरान हाव भाव की मिमिक्री कर रहे थे. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी वीडियो बना रहे थे. उनके ठीक बगल में कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल भी खड़े थे. यही नहीं, बनर्जी की मिमिक्री पर वहां मौजूद विपक्षी सांसद जोर से ठहाके मारकर हंस रहे थे. जब बनर्जी मिमिक्री कर रहे थे तो वहां मौजूद कुछ सांसद उनसे जोर-जोर से बोलने के लिए कह रहे थे. बनर्जी पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर से टीएमसी सांसद हैं.