साइबर अटैक नहीं..ये मोदी सरकार के खिलाफ साजिश? Appla ने दी सफाई

Apple company has given its clarification on the mobile phone security alert of opposition leaders in India. भारत में विपक्षी नेताओं के मोबाइल फोन सिक्योरिटी अलर्ट पर एप्पल कंपनी ने अपनी सफाई दी है.

साइबर अटैक नहीं..ये मोदी सरकार के खिलाफ साजिश? Appla ने दी सफाई

प्रियंका चतुर्वेदी, असदुद्दीन ओवैसी सहित विपक्ष के कई सांसदों ने दावा किया है कि कुछ साइबर अपराधियों ने उनके एप्पल आईफोन को हैक करने की कोशिश की है. आपको बता दें कि इस मामले के बाद सियासी हलचल तेज हो गई. विपक्षी पार्टियों ने इसके लिए भी केंद्र सरकार पर आरोप लगाना शुरू कर दिया, तो वहीं केंद्र सरकार ने आईफोन के सॉफ्टवेयर में खराबी को इसका कारण बताकर एप्पल को जल्द से जल्द जवाब देने के लिए कहा. इसी बीच एप्पल ने जो सफाई दी है, वो विपक्ष के आरोपों का पोल खोलती हुई नजर आ रही है.

एप्पल ने सफाई देते हुए कहा है कि, नोटिफिकेशन 150 देशों में गए हैं. कभी-कभी कुछ ऐसे भी नोटिफिकेशन होते हैं, जो फॉल्स अलार्म होते हैं. आपको बता दें कि, एप्पल की सफाई से ये साफ पता लगता है कि विपक्ष कोई भी मुद्दा उठाकर केवल मोदी सरकार को घेरने की नाकाम कोशिश करता रहता है. एप्पल के जवाब ने एक बार फिर विपक्ष के झूठ की पोल खोल दी है. 

एप्पल आईफोन में रिसीव किए गए अलर्ट में लिखा था- 'स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स आपके आईफोन को टारगेट कर सकते हैं. एप्पल ऐसा मान रहा है कि एप्पल आईडी से जुड़े आपके आईफोन को रिमोटली अटैक करने की कोशिश की जा रही है. ये हमलावर संभवत: सिर्फ आपको टारगेट कर रहे हैं. इसका कारण आपकी पहचान हो सकती है या आपका काम भी हो सकता है. अगर स्टेट स्पॉन्सर्ड हमलावर आपके फोन को हैक कर लेता है, तो वो कई गोपनीय डाटा, कम्युनिकेशन और यहां तक कि आपके फोन का कैमरा और माइक्रोफोन भी एक्सेस कर सकता है. संभव है कि ये कोई फॉल्स अलार्म हो. इस चेतावनी को गंभीरता से लें.'

जिन नेताओं को एपल के जरिए अलर्ट भेजा गया है, उसमें टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा, कांग्रेस वर्किंग कमेटी मेंबर पवन खेड़ा, शिवसेना (यूबीटी) की नेता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव, कांग्रेस सांसद शशि थरूर, सीपीआई-एम नेता सीताराम येचुरी, आप सांसद राघव चड्ढा शामिल हैं. इसके अलावा एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी को भी अलर्ट भेजा गया है.