असम पुलिस की कामयाबी, इन दो ISIS आतंकियों को किया गिरफ्तार

असम पुलिस ने ISIS के दो शीर्ष आतंकियों को धुबरी सेक्टर के धर्मशाला इलाके से गिरफ्तार किया गया है. Assam Police has arrested two top ISIS terrorists from Dharamshala area of ​​Dhubri sector.

असम पुलिस की कामयाबी, इन दो ISIS आतंकियों को किया गिरफ्तार

आतंक के खिलाफ असम पुलिस ने बड़ी सफलता अपने नाम दर्ज की है. यहां इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) के दो शीर्ष आतंकियों को धुबरी सेक्टर के धर्मशाला इलाके से गिरफ्तार किया गया है. दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी बांग्लादेश से भारत की सीमा में दाखिल होते वक्त की गई.  

आरोपियों की हुई पहचान 

गिरफ्तारी के बाद उन्हें गुवाहाटी में STF ऑफिस लेकर जाया गया. वहीं आरोपी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के भी वॉन्टेड हैं.  इन आरोपियों की पहचान देहरादून के चकराता के हारिस फारूकी उर्फ हरीश अजमल फारुखी के रूप में हुई है, जो भारत में ISIS का प्रमुख है. इसी के साथ उसके सहयोगी दीवाना, पानीपत निवासी अनुराग सिंह उर्फ रेहान को भी गिरफ्तार किया गया है. अनुराग ने कुछ समय पहले इस्लाम धर्म कबूल किया वहीं उसकी पत्नी बांग्लादेश की नागरिक है.   

ISIS के प्रशिक्षित सदस्य

जानकारी के अनुसार, हारिस और रेहान भारत में ISIS के सबसे ज्यादा प्रशिक्षित सदस्य हैं. उन पर पूरे भारत में की गई कई स्थानों पर भर्ती, आतंकी फंडिंग और आतंकी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश का आरोप है. हारिस युवाओं की आतंकी संगठन में बड़े पैमाने पर भर्ती कर रहा था. दिसंबर में यूपी ATS ने इन संगठन के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की थी. उन पर आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े होने का आरोप लगा था.   

दोनों ने ही भारत में ISIS के नेटवर्क को आगे बढ़ाया था, लेकिन वहीं आरोपियों के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. असम पुलिस के सीपीआरओ ने कहा- एसटीएफ, असम पुलिस इन आरोपियों के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई करने के लिए एनआईए को सौंपेगी.