राजस्थान के CM नाम का हुआ ऐलान, जानें BJP ने किसपर खेला दांव

BJP has announced the name of CM for Rajasthan. बीजेपी ने राजस्थान के लिए सीएम के नाम का ऐलान कर दिया है.

राजस्थान के CM नाम का हुआ ऐलान, जानें BJP ने किसपर खेला दांव

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राजस्थान में सभी को चौंकाते हुए सीएम पद के लिए भजन लाल शर्मा के नाम पर मुहर लगा दी. मिला जानकारी के मुताबिक, सीएम पद के लिए वसुंधरा राजे ने भजनलाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा था. इस पर सभी विधायकों ने सहमति जताई. पहले वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद के संभावित दावेदारों में शामिल माना जा रहा था. हालांकि धीरे-धीरे उनका नाम सीएम पद की रेस से गायब हो गया. आज होने विधायक दल की बैठक के लिए जब विधायक पहुंचने लगे तो कई लोगों के नाम रेस में चलने लगे. सीएम की रेस में दीया कुमारी, अनीता भदेल, कैलाश चौधरी सहित कई दिग्गजों के नाम मुख्यमंत्री पद की रेस में चलते रहे. लेकिन बीजेपी ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में भी उस चेहरे को आगे कर दिया, जिसकी चर्चा नहीं थी.

इसके पहले केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह मंगलवार दोपहर जयपुर पहुंचे. राजनाथ सिंह के साथ सह-पर्यवेक्षक विनोद तावड़े और सरोज पांडेय भी जयपुर आए. राजस्थान में बीजेपी के चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी भी चार्टर्ड विमान से उनके साथ पहुंचे. जयपुर एयरपोर्ट पर बीजेपी के प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सीपी जोशी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनका स्वागत किया.

पार्टी दफ्तर पर विधायक दल की बैठक शुरू हुई तो दिल्ली से आए पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय और चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने बीजेपी के कई नेताओं से अलग-अलग रूम में मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक, दीया कुमारी और अनीता भदेल को अलग-अलग कमरे में बैठाकर बातचीत की गई.

बीजेपी ने निर्दलीय विधायकों को बुलाया, जयपुर होटल में ठहराया

इसके पहले मंगलवार की सुबह ही विधायक किरोड़ी लाल मीणा, वासुदेव देवनानी सहित कई बीजेपी विधायक पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पहुंच गए. पहले सीएम पद के लिए बीजेपी में गुटबाजी की खबरें सामने आई थीं. ऐसे में बीजेपी ने भी 'प्लान बी' बनाते हुए जीतने वाले 8 निर्दलीय विधायकों को जयपुर बुला लिया था. जयपुर पहुंचे निर्दलीय विधायक एक होटल में रुके रहे. इन विधायकों को बैठक में शामिल होने का न्योता नहीं था.

पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं: मीणा

वहीं जयपुर पहुंचे बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक किरोड़ी लाल मीणा से वसुंधरा राजे के यहां विधायकों की बैठक को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है.