Rajasthan Election: बीजेपी ने जारी उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें वसुंधरा राजे कहां से लड़ेंगी चुनाव?

BJP has released its second list of candidates for Rajasthan Assembly elections. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है.

Rajasthan Election: बीजेपी ने जारी उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें वसुंधरा राजे कहां से लड़ेंगी चुनाव?

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. लिस्ट में 83 कैंडिडेट्स के नाम हैं. उम्मीदवारों का फैसला नई दिल्ली में 20 अक्टूबर को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिया गया था. सीईसी की बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली थी.

बता दें कि, इस लिस्ट में पार्टी ने वरिष्ठ नेता सतीश पुनिया को अंबेर से उम्मीदवारी दी है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को झालरापाटन से टिकट दिया गया है.

बीजेपी ने पहली लिस्ट में 10 महिला, 15 अनुसूचित जनजाति और 10 अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को टिकट दिया है. पार्टी ने हाल ही में बीजेपी का दामन थामने वाली ज्योति मिर्धा को भी टिकट दिया है. मिर्धा को नागौर से उम्मीदवार बनाा गया है. वहीं पार्टी ने नाथद्वारा से विश्वराज सिंह मेवाड़ को टिकट दिया है. 

बता दें कि, इसके पहले आई पहली सूची में राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के 41 उम्मीदवारों वाली लिस्ट आने के बाद बगावत सुर देखे गए थे. इसकी वजह वसुंधरा राजे का खेमा था. माना जा रहा था कि BJP ने टिकट बंटवारे की पहली सूची में वसुंधरा खेमे के नेताओं को साइडलाइन करते हुए सर्वे के आधार पर टिकट बांटे थे.