जानें, कौन हैं राजस्थान के नए 'CM' भजन लाल शर्मा?

Know who is Bhajan Lal Sharma, whom BJP has made the CM of Rajasthan. जानें कौन है भजन लाल शर्मा जिन्हें बीजेपी ने राजस्थान का सीएम बनाया है.

जानें, कौन हैं राजस्थान के नए 'CM' भजन लाल शर्मा?

राजस्थान के लिए बीजेपी ने सीएम के नाम का ऐलान कर दिया है. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की तर्ज पर एक बार फिर पार्टी ने सबको चौंका दिया है. बीजेपी ने भजन लाल शर्मा को प्रदेश की कमान सौंपी है. ऐसे में आपको बताते हैं कि, आखिर भजन लाल शर्मा हैं कौन? 

भजन लाल शर्मा जयपुर की सांगानेर विधानसभा से पहली बार विधायक चुने गए हैं. बीजेपी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में वर्तमान विधायक अशोक लौहाटी का टिकट काट कर भजन लाल शर्मा को दिया था. भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से शिकस्त दी. उन्हें बड़ा ब्राह्मण चेहरा माना जाता है. 

भजन लाल शर्मा भरतपुर के रहने वाले है. सांगानेर चुनाव लड़ने के दौरान उनके उपर बाहरी होने का भी आरोप कांग्रेस के द्वारा लगाया गया. हालांकि, इसके बाद भी भजन लाल शर्मा ने बड़े अंतर के साथ सांगानेर में जीत दर्ज की है. भजन लाल शर्मा संघ और संगठन दोनो के करीबी माने जाते है

भजन लाल शर्मा पर एक मुकदमा लंबित

एक मीडिया रिपोर्ट की माने को भजन लाल शर्मा के ऊपर अपर सेशन न्यायाधीश संख्या-4, जयपुर में एक मामला लंबित चल रहा है. भजन लाल शर्मा के ऊपर यह मामला आईपीसी की धारा 353, 149 के तहत दर्ज है. इस मामले में 04 दिसंबर 2015 को भजन लाल शर्मा ऊपर आरोप तय किए गए थे.